featured बिहार राज्य

बिहार की मौत वाली होली, जहरीली शराब पीने से 37 लोगों की हुई मौत

प्रतापगढ़ में जहरीली शराब से हुई मौतों का आंकड़ा पहुंचा सात, शराब माफिया गिरफ्तार

बिहार में जहरीली शराब पीने की वजह से मौत का सिलसिला लगातार जारी है। बिहार पुलिस के एक अधिकारी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक होली के बाद से अब तक बिहार के 3 जिलों में जहरीली शराब पीने की वजह से 37 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा मौतें भागलपुर जिले में नहीं है यहां शनिवार की सुबह तक जहरीली शराब की वजह से 22 लोगों की मौत हो चुकी है इसके अलावा बांका जिले में 12 और मधेंपुरा जिले में 3 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

वही बिहार पुलिस का दावा है कि यह सभी मौतें संदिग्ध मौतें और मौत के असली कारणों की पहचान के लिए जांच जारी है।

गंगवार का कहना है “प्रारंभिक जांच में ज्ञात होता है कि कुछ लोगों की मौत कथित तौर पर जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है। जबकि अन्य लोग कई तरह की बीमारियों से पीड़ित है। मौत के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। 

उन्होंने आगे कहा कि संबंधित जिलों के एसपी को मौत की घटनाओं की जांच करने के लिए और जल्द से जल्द रिपोर्ट मुख्यालय में सौंपने के निर्देश दिए गए। 

वही पीड़ितों के परिजनों का दावा है कि उन्होंने होली के मौके पर शुक्रवार की शाम और शनिवार की सुबह शराब का सेवन किया था उसके बाद उनकी अचानक से तबियत बिगड़ गई। पीड़ितों में पेट दर्द, उल्टी और दस्त जैसी शिकायतें थी। पीड़ितों को भागलपुर, बांका, मधेंपुरा के विभिन्न निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

भागलपुर के साहेबगंज के स्थानीय निवासी कुमार गौरव का दावा है कि उन्होंने इलाके में शराब बिक्री की सूचना स्थानीय पुलिस को दी थी। लेकिन पुलिस ने कार्यवाही करने से साफ इनकार कर दिया।

Related posts

दिल्ली के 5 सितारा होटल हयात के बाहर कपल को धमकाता और तमंचा लहराता दिखा पूर्व सांसद का बेटा

Rani Naqvi

टॉयलेट का बहाना बना मंडप से भागा दुल्हा

Arun Prakash

Kedarnath Dham: 25 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, महाशिवरात्रि के मौके पर हुआ तय

Rahul