featured यूपी राज्य

योगी 2.0 शपथ ग्रहण समारोह की तारीख में हुआ बदलाव, जानिए कब होगा योगी सरकार का गठन

yogi 1 योगी 2.0 शपथ ग्रहण समारोह की तारीख में हुआ बदलाव, जानिए कब होगा योगी सरकार का गठन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल करने के बाद भाजपा की ओर से एक बार फिर से योगी सरकार गठन को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। जानकारी के मुताबिक अभी तक लखनऊ में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तारीख होली के ठीक बाद 21 मार्च को निर्धारित की गई थी लेकिन अब शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तारीख 25 मार्च को तय किया गया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 4:00 बजे आयोजित होगा। हालांकि अभी तक इस को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

पीएम मोदी, अमित शाह समेत भाजपा के दिग्गज नेता होंगे शामिल

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 18 वीं विधानसभा गठन के लिए होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा नितिन गडकरी समेत अन्य कई मंत्री कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए लखनऊ पहुंचेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, गोवा, गुजरात, त्रिपुरा, मणिपुर, नागालैंड और असम के मुख्यमंत्री को आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। इसके अलावा बिहार के उपमुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए विपक्षी दलों को भी न्योता

उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार का गठन होने जा रहा है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं को भी न्योता दिया जाएगा। जिसमें पहला नाम बसपा प्रमुख मायावती, समाजवादी संरक्षक मुलायम सिंह, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित अन्य विपक्षी दल को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का आमंत्रित किया जाएगा।

मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये चेहरे

योगी 2.0 मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित नाम सामने लगे हैं। यूपी में 3 डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं। करीब 4 दर्जन मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। इतना ही नहीं प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का कद बढ़ेगा और सुरेश खन्ना विधानसभा अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं।

बेबी रानी मौर्य और ब्रजेश पाठक के डिप्टी सीएम बनने के चर्चा है, जबकि दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह, जय प्रताप सिंह, गोपाल टंडन, सिद्धार्थ नाथ सिंह, श्रीकांत शर्मा, सूर्यप्रताप शाही, बिपिन वर्मा, संदीप सिंह, धर्मपाल लोधी, भूपेंद्र चौधरी, असीम अरुण, राजेश्वर सिंह, रमापति शास्त्री, सतीश महाना के मंत्री बनने की संभावना है।

Related posts

सड़क विक्रेताओं के स्थान को व्यवस्थित करने के लिए एमसीडी करेगा सर्वेक्षण: केजरीवाल

Trinath Mishra

UP: 24 घंटे में मिले 1497 नए कोरोना संक्रमित, इस जिले में सबसे ज्‍यादा 48 मौतें  

Shailendra Singh

14 आतंकियों ने तंगधार सेक्टर में की घुसपैठ, वीडियो वायरल

rituraj