featured राजस्थान

राजस्थान: नए साल में मिलेंगे प्रदेश को 20 हजार शिक्षक, मई में होगी REET की परीक्षा

937891 gehlot राजस्थान: नए साल में मिलेंगे प्रदेश को 20 हजार शिक्षक, मई में होगी REET की परीक्षा

राजस्थान में नए साल में रीट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। नए साल में प्रदेश में 20 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी। सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी REET मई 2022 में आयोजित करने की घोषणा की है।

 नए साल में मिलेंगे प्रदेश को 20 हजार शिक्षक

राजस्थान में नए साल में रीट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। नए साल में प्रदेश में 20 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी। सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी REET मई 2022 में आयोजित करने की घोषणा की है। ये परीक्षा मई महीने में 14 और 15 तारीख को आयोजित की जाएगी। बता दें कि हाल ही में 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए रीट परीक्षा का आयोजित की गई थी।

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर रीट परीक्षा को लेकर जानकारी दी है। सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वर्ष 2022 में 14-15 मई को रीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय किया है जिससे प्रदेश को करीब 20,000 नए शिक्षक मिल सकेंगे। इस भर्ती में विशेष शिक्षकों हेतु भी प्रावधान किया जाएगा। इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

लंबे समय से रीट परीक्षा की हो रही थी मांग

बता दें कि बेरोजगार युवक रीट भर्ती परीक्षा में शिक्षकों के पद बढ़ाने की मांग कर रहे थे। राजस्थान में लंबे समय से रीट भर्ती परीक्षा में शिक्षकों के पद 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग तेजी से उठ रही है। इस पर सीएम ने अपने बयान में कहा था कि परीक्षा देने के बाद 31 हजार से 50 हजार कैसे करेंगे? कई काम ऐसे होते हैं जो हो नहीं सकते हैं। अब मई महीने में होने वाली रीट परीक्षा से राज्य को 20 हजार नए शिक्षक मिलेंगे। इसके साथ ही पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स एवं पंचायत सहायकों की समस्याओं को भी माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए हल करने के लिए समयबद्ध रूप से कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

Related posts

Good News: वाराणसी में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट बढ़ा, वैज्ञानिकों ने कही ये बड़ी बात

Aditya Mishra

भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे ने की आत्महत्या, वाराणसी के होटल में फंदे से लटकता मिला शव

Rahul

Live Update: अखिलेश यादव आज होंगे लखीमपुर रवाना , किसानों के परिवार से करेंगे मुलाकात

Kalpana Chauhan