उत्तराखंड

Corona In Uttarakhand: पिछले 24 घंटे में सामने आए 44 नए केस, 227 एक्टिव मामले

कोरोना

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44 नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि चार ओमिक्रॉन के मरीज ठीक हो चुके हैं। कुल 28 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती। अब प्रदेश में 227 एक्टिव केस हैं।

इन जगहों पर सामने आए मामले
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को सामने आए 44 नए मामलों में देहरादून में सर्वाधिक 25, नैनीताल में दस, चमोली में एक, चंपावत में तीन, हरिद्वार में तीन, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक-एक मामला शामिल है। अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में कोई नया मामला पिछले 24 घंटे में सामने नहीं आया है।

मंगलवार को कोरोना के हुए 28 मरीज स्वस्थ
उधर, मंगलवार को कोरोना के 28 मरीज स्वस्थ हो गए। उधर, मंगलवार को प्रदेश में 53 हजार 506 लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन दी गई। अब तक प्रदेश में 77 लाख 59 हजार 982 को पहली डोज दी जा चुकी है। जबकि 62 लाख 48 हजार 597 को दोनों डोज दी जा चुकी है। 18 से 44 आयु वर्ग में अब तक 35 लाख 86 हजार 344 को दोनों डोज दी जा चुकी हैं।

चार ओमिक्रॉन मरीजों की आरटीपीसीआर जांच निगेटिव
पिछले दिनों विदेश यात्रा से लौटे देहरादून और हरिद्वार के चार ओमिक्रॉन पॉजिटिव मरीजों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। चारों पूरी तरह स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज पांडेय ने बताया कि 12 दिसंबर को स्कॉटलैंड से आई 23 वर्षीय युवती की कोविड रिपोर्ट ओमिक्रॉन वैरिएंट के लिए पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद उसे 14 दिन के लिए आईसोलेट कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें :-

Corona Case In India: बीते 24 घंटे में मिले 9,195 कोरोना केस, 302 लोगों की हुई मौत

Related posts

जॉर्ज एवरेस्ट में होगा कार्टोग्राफिक म्यूजियम का निर्माण

Trinath Mishra

अल्मोड़ा: तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का दीप प्रज्वलित कर किया गया शुभारंभ

Rahul

विकास परियोजनाओं का सीएम त्रिवेन्द्र सिंह ने किया शिलान्यास और लोकार्पण

piyush shukla