featured देश

पीएम के फैसले के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे किसान, आज करेंगे बैठक

939564 rakesh tikait पीएम के फैसले के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे किसान, आज करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री के कृषि कानून वापस लेने के फैसले के बाद आज किसानों के 32 संगठन बैठक करेंगे। जिसमें किसान आगे की रणनीति तैयार करेंगे। पीएम ने तीनों कृषि बिल वापस लेने की घोषणा की है। पीएम ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कृषि कानून वापस लेने का फैसला लिया। किसानों के विरोध को एस साल से ज्यादा का सम गुजर चुका है। पीएम ने किसानों से अपील की है कि किसान अपने घर लौट जाएं और वापस अपनी खेती पर लौट जाएं। साथ ही कहा कि अगले महीने संसद के शीतकालीन सत्र में तीनों कृषि कानून को वापस लेने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

956783 rakesh tikait पीएम के फैसले के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे किसान, आज करेंगे बैठक

बता दें कि इधर, कुछ किसान संगठनों ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। वहीं,  किसान संयुक्त मोर्चा ने आंदोलन खत्म नहीं करने का एलान किया है। किसान नेता राकेश टिकैत ने स्पष्ट कर दिया है कि किसान आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा। संसद सत्र में कानून वापस लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, इसके बाद ही किसान आंदोलन खत्म करेंगे।

राहुल गांधी ने साधा निशाना

कृषि कानून वापस लेने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया,  देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया. अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो! जय हिंद, जय हिंद का किसान!

Related posts

बारिश बनी आफत,कपूरथला में छह मकानों की गिरी छतें ,तीन की मौत, 14 घायल

rituraj

Breaking News

राष्ट्रमंडल खेल : भारोत्तोलन में भारत को पांचवा पदक, सतीश शिवलिंगम ने जीता स्वर्ण

rituraj