featured Breaking News उत्तराखंड

चमोली में बादल फटने से भारी तबाही

Chamoli चमोली में बादल फटने से भारी तबाही

देहरादून। उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में शुक्रवार को भी बारिश जारी है, जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गई। अधिकारियों का कहना है कि पिथौरागढ़, चमोली और चंपावत में बादल फटने से खासे नुकसान हुआ है। बादल फटने से पूरा क्षेत्र जलमग्न हो गया है, जिससे लोगों को दिक्कतें हो रही हैं।

Chamoli 01

पिथौरागढ़ में 5 और चमोली में 4 लोगों के शव अभी तक बरामद किए जा चुके हैं, कुल 30 लोगों की मौत की खबर है। वहीं बदरीनाथ हाईवे भी मलबा आने से जगह-जगह बंद हो गया है। बदरीनाथ से गौचर में बीच करी‌ब तीन हजार यात्रियों को सुरक्षित स्थाननों पर रोका गया है। वहीं, बारिश के चलते चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कुदरत का कहर जारी है।

Chamoli 02

मौसम केंद्र द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में, नैनीताल, उधमसिंहनगर, चंपावत, अल्मोडा, पौडी, हरिद्वार, देहरादून और टिहरी जिलों में कल सुबह से 72 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश तथा अन्य पांच जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है।

Chamoli

धारचूला क्षेत्र के सुवा गांव में कृषि के बड़े हिस्से नष्ट हो गए हैं और गांव को जोड़ रहे तीन पुल भी बह गए हैं। पिछले 24 घंटों में 54 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई। थाल-मुन्सयारी सड़क नष्ट हो गई है। इस वजह से दर्जनभर वाहन दोनों ओर फंसे हुए हैं। यमुनोत्री राजमार्ग भी नष्ट हो गया है, जिस वजह से यातायात बाधित हुआ है।

(आईएएनएस)

Related posts

जनवादी सोशलिस्ट पार्टी शुरू करेगी विशेष अभियान, खोलेगी सरकार की पोल

Aditya Mishra

घर में सो रही फौजी की पत्नी को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

Aman Sharma

देशवासियों ने किया चीन की बनी चीजों का विरोध, बालकनी से फेंक कर तोड़ी टीवी

Rani Naqvi