featured यूपी राज्य

आज 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

pm modi

आज 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण करेंगे। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। उन्होंने एयर स्ट्रिप पर कैमरा लगवाने के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। कार्यक्रम को देखते हुए मौके पर शासन, प्रशासन, सेना व पुलिस के अधिकारी डटे हैं।

navbharat times 5 आज 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर सोमवार को अपराह्न करीब तीन बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तैयारियों का जायजा लेने अरवलकीरी करवत की एयर स्ट्रिप पर पहुंचे। उन्होंने पीएम के लिए बनाए गए मंच, जनसभा स्थल, एयर स्ट्रिप पर एयर शो के लिए बने पीएमओ कैंप, सेना कैंप व अन्य कैंपों का बारीकी से जायजा लिया। एयर स्ट्रिप पर विमानों के शक्ति प्रदर्शन के दौरान लगाए जाने वाले कैमरों को व्यवस्थित ढंग से लगवाने का निर्देश दिया।

cm yogi 4 आज 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

वहीं मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से तैयारियों व पीएम की सुरक्षा के संबंध में की गई तैयारियों की जानकारी ली। सीएम ने पीएम की सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त करने का निर्देश दिया है। सीएम के साथ औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, मंडलायुक्त अयोध्या एमपी अग्रवाल, आईजी डॉ. कविंद्र प्रताप सिंह, जिलाधिकारी रवीश गुप्ता, एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र, सीडीओ अतुल वत्स समेत एसपीजी, वायुसेना व अन्य फोर्स के अधिकारी मौजूद रहे। प्रदेश के स्वास्थ्य व जिले के प्रभारी मंत्री जयप्रताप सिंह ने भी कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। उन्होंने तैयारियों की जानकारी ली।

साथ ही पीएम के कार्यक्रम के पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करने सोमवार को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक्सप्रेस-वे यूपी में भारत का ग्रोथ इंजन बनने का प्रमाण है। एक्सप्रेस-वे इसका भी प्रमाण है कि डबल इंजन की सरकार कैसे कार्य करती है। उन्होंने कहा कि यह पूर्वी उप्र के नौ जिलों के साथ ही बिहार के लिए भी महत्वपूर्ण है।

 

Related posts

सीएमओ से मिले व्यापारी नेता,कही यह बात

Shailendra Singh

गढ़वाल-कुमाऊ में जल्द तैयार होंगे 1400 ऑक्सीजन बेड

pratiyush chaubey

यूपी में यहां बनेगा पहला मेडिकल डिवाइस पार्क, ये होगी खासियत

Aditya Mishra