featured देश

नोटबंदी की भाजपा को थी खबर? करोड़ों के जमीन खरीद का मामला सामने

jameen नोटबंदी की भाजपा को थी खबर? करोड़ों के जमीन खरीद का मामला सामने

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर सरकार पर विपक्षी पार्टियां आरोप लगाती रही हैं कि भाजपा के नेताओं को पहले से ही नोटों के बैन होने की खबर मिल चुकी थी और बीजेपी के सारे नेता अपने कालेधन को पहले ही ठिकाने पर लगा चुके हैं।

narendra-modi

अब कांग्रेस, जेडी(यू) और आरजेडी जैसी कई विरोधी पार्टियों ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने नोटबंदी के ठीक पहले देश के कई हिस्सों में जमीनें खरीदी हैं, जमीनाें को खरीदने में अरबों रुपयों को खर्च किया गया है, साथ ही विरोधी पार्टियों का आरोप है कि इस सौदे के द्वारा भाजपा ने अपने सारे कालेधन को ठिकाने लगाया है।

कांग्रेस की तरफ से आरोप लगाते हुए प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि भाजपा को नोटबंदी के बारे में पहले से सूचना थी, इसलिए देश के बिहार समेत कई राज्यों में करोड़ों रुपयों को ठिकाने लगाते हुए जमीन का सौदा किया गया है। उनका मानना है कि पार्टी में ये बात काफी पहले से ही चल रही थी इसलिए अगस्त से नवंबर की शुरुआत में ये खरीददारी की गई है, इससे संबंधित दस्तावेज भी सुरजेवाला ने अपने ट्वीटर पर शेयर किए हैं।

विरोधी पार्टियों ने सरकार पर निशाना साधना शुरु कर दिया है, बताया जाता है कि खरीदी गई जमीनें बीजेपी के विधायक दिलीप कुमार जायसवाल, संजीव चौरसिया और लाल बाबू प्रसाद के नाम पर हैं, इसके साथ ही ऐसी भी खबरें हैं कि चौरसिया ने इस बात को स्वीकार भी किया है कि पार्टी ऑफिसों के निर्माण के लिए उनसे जमीनों को खरीदने के लिए कहा गया था। जेडीयू ने भी आरोप लगाया है कि मामला कालेधन को छुपाने का हो सकता है जिसके लिए भाजपा ने जमीनें खरीदने का चाल किया है, इस मामले की जांच होनी चाहिए।

Related posts

यूपी चुनाव 2022: विधायकों का सर्वे करवाएगी बीजेपी, इन विधायकों का टिकट कटना पक्का

Shailendra Singh

ममता को भारी पड़ा एनआरसी का विरोध, दो नेंताओं ने छोड़ी पार्टी

mohini kushwaha

5 देशों की तूफानी यात्रा पर पीएम मोदी, अफगानिस्तान पहला पड़ाव

bharatkhabar