featured उत्तराखंड

आपदा क्षेत्रों का लगातार दौरा कर रहे है सीएम धामी, इस दौरान लोगो की सुन रहे है समस्या

DHAMI आपदा क्षेत्रों का लगातार दौरा कर रहे है सीएम धामी, इस दौरान लोगो की सुन रहे है समस्या

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की घोषणा के क्रम में पी.एम. स्वनिधि योजनान्तर्गत पंजीकृत सभी लाभार्थियों को रू. 2000 प्रतिमाह की दर से 05 माह तक आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने हेतु प्रथम किस्त के रूप में 17 करोड़ रूपये की स्वीकृति का शासनादेश जारी कर दिया गया है।

chamoli aapda आपदा क्षेत्रों का लगातार दौरा कर रहे है सीएम धामी, इस दौरान लोगो की सुन रहे है समस्या

बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली जिले के आपदा प्रभावित डुंग्री गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अतिवृष्टि के कारण भूस्खलन में लापता दो लोगों के परिजनों से भेंट करते हुए परिवार को सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रभावित परिवारों की हर संभव मदद करेगी। उन्होंने डुंग्री गांव में आपदा से हुए नुकसान का जायजा भी लिया और अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिए। भरोसा दिया कि किसी भी संसाधन की कमी नही होने दी जाएगी। सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ पर्यटन एवं जिला प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज एवं आपदा प्रबंधन मंत्री डा. धनसिंह रावत भी मौजूद रहे।

navbharat times 4 आपदा क्षेत्रों का लगातार दौरा कर रहे है सीएम धामी, इस दौरान लोगो की सुन रहे है समस्या

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली जिले के डुंग्री गांव पहुंच कर आपदा में लापता लोगों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता के प्रति आश्वस्त किया। यहां पर 2 लोग भूस्खलन की चपेट में आने से अभी तक लापता है।

Related posts

Coronavirus India Update: बीतें 24 घंटे में कोरोना के 25,920 नए केस, 492 मौतें, संक्रमण दर 2.07%

Neetu Rajbhar

पीएम मोदी ने मोतिहारी में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित किया, जाने क्या कहा

Rani Naqvi

पत्नी बेवफ़ाई पर पति ने उठाया ऐसा कदम, देखने वाले  भी रह गए हैरान

Rani Naqvi