Breaking News featured देश

प्रधानमंत्री ने पंजाब में एम्स का शिलान्यास किया

MODI AIIMS प्रधानमंत्री ने पंजाब में एम्स का शिलान्यास किया

भटिंडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंजाब के बठिंडा जिले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधार शिला रखी। करीब 200 एकड़ क्षेत्र में फैले 750 बिस्तरवाले अस्पताल और संस्थान के निर्माण पर 925 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

modi-aiims

एम्स परियोजना दक्षिण पश्चिम पंजाब के बठिंडा, मनसा और संगरूर जिले की जरूरतें पूरी करेगी, जहां कैंसर और अन्य बीमारियां बड़े पैमाने पर फैली हुई हैं। संस्थान का निर्माण कार्य दो साल में पूरा हो जाएगा और यह पंजाब से सटे हरियाणा एवं राजस्थान के लोगों की भी जरूरतें पूरी करेगा।

बठिंडा केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है।

बता दें कि पंजाब में अगले साल चुनाव होने है जिसके तहत पंजाब में सियासत में काफी हलचल देखी जा रही है। एक तरफ पीएम मोदी आज बटिंडा में मौजूद होंगे तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री भी पंजाब में रहकर अपनी वहां को लोगों की नब्ज टटोलनें की कोशिश करेंगे।

इसी क्रम में केजरीवाल पिछले 5 दिनों से पंजाब में रैलियों को संबोधित कर रहें है। लेकिन 26, 27 और 28 नवंबर की रैलियों को केजरीवाल संबोधित नहीं कर पाएंगे क्योंकि एक मुकदमें के चलते उन्हें कोर्ट में पेश होना है। हालांकि 29 और 30 नवंबर की रैली में हिस्सा लेंगे।

Related posts

स्विट्जरलैंड ने देश में बुर्के पहनने पर लगाया रोक, सार्वजनिक जगहों पर रहेगा प्रतिबंध

Sachin Mishra

योगनगरी ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन शुरु, सीएम रावत ने पीएम मोदी का किया आभार व्यक्त

Aman Sharma

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 18,833 नए मामले, 278 लोगों की हुई मौत

Neetu Rajbhar