भारत खबर विशेष लाइफस्टाइल

एलोवेरा से सिर्फ चेहरा ही नहीं बालों को भी चमकायें, जानें इस्तेमाल का सही तरीका

alovera-gel

आज हम आपको बताने जा रहे हैं एलोवेरा  के कुछ ऐसे आसाना से प्रयोग जिनको अपनाकर आप सिर्फ चेहरा ही नहीं बल् किअपने बालों की भी खूबसूरती बढ़ा सकते हैं।  एलोवेरा को स्किनकेयर और हेयरकेयर रूटीन में  शामिल करके आप अपनी खूबसूरती में चार- चांद लगा सकते हैं।

gel 000 एलोवेरा से सिर्फ चेहरा ही नहीं बालों को भी चमकायें, जानें इस्तेमाल का सही तरीका

एलोवेरा का इस्ताेल करना काफी आसान है और ये आपको आसानी से मिल भी जाता है, आप चाहे तो इसको घर में गमले में भी लगा सकते हैं। तो चलिये जानते हैं  एलोवेरा कैसे मैजिक करेगा आपकी खूबसूरती को बढ़ाने में ।

अंडर आई क्रीम:  अगर आप भी आंखों के नीचे काले धब्बों से परेशान हैं तो विटामिन ई के साथ एलोवेरा जेल का प्रयोग कर  सकते हैं। जो कि कुछ ही दिनों में अपना असर देन लगता है,  हर रोज सोने से पहले  विटामिन ई और एलोवेरा जेल से अपनी आखों की मसाज करें, ऐसा नियमित रुप से करने से आपके डार्क सर्कल गायब होने लगेगें।

उलझे हुए बाल: अगर आपके बाल झड़ते हैं, तो आपको एलोवेरा जेल को नारियल के तेल के साथ मिक्स करके लगाना चाहिये, और इस मिक्सचर को  अपने बालों में 30 मिनट के लिये लगाकर छोड़ दें।  और देखें आपके बालों पर ये क्या मैजिक करता है।

मुँहासे:  एलोवेरा में एंटीबैक्टीरियल गुणों पाये जाते हैं, जो कि पिंपल्स और मुंहासों को कम करने में मदद करता है। ये मुंहासों को दूर भगाने का सबसे आसान तरीका है।

 हेयरग्रोथ:  एलोवेरा स्कैल्प को साफ रखने में भी मदद करता है, इससे आपकी हेयरग्रोथ अच्छी होती है

पिग्मेंटेशन: बता दें कि पिग्मेंटेशन की परेशानी तब होती है जब स्कीन में मेलेनिन बढ़ जाता है, और इस वजह से चेहरे पर काले धब्बे पड़ने लगते हैं।  अगर आपको भी ये समस्या है तो हर रोज सोने से पहले एलोवेरा जेल लगाकर सोयें, इसके यूज से न सिर्फ  आपकी स्कीन ग्लोइंग बनेगीं, बल्कि दाग धब्बे भी दूर हो जायेंगे।

Related posts

गजब: Inspector बन गया सांसद, सामने से आ रहे थे डीएसपी तो फौरन किया सलूट

bharatkhabar

International Women’s Day 2022: जानें महिला दिवस का इतिहास, ये है इस साल की थीम

Rahul

इन बातों का सुहागरात में रखें ध्यान तो नहीं होना होगा शर्मिंदा

piyush shukla