featured यूपी

राजीव गांधी की जयंती को इस खास तरीके से मनाएगी कांग्रेस

राजीव गांधी की जयंती को इस खास तरीके से मनाएगी कांग्रेस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस 19 अगस्‍त से प्रदेशभर में ‘जय भारत महासंपर्क’ अभियान चलाने जा रही है। 21 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान में पार्टी के सभी जिम्मेदार पदाधिकारी प्रदेश के गांव-मोहल्लों में 75 घंटे प्रवास करेंगे। इसके जरिए पार्टी ने तीन दिन में 90 लाख लोगों से सीधे संपर्क करने का लक्ष्य रखा है।

इसी अभियान के दौरान 20 अगस्‍त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जंयती भी कांग्रेस सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगी। इस संबंध में कांग्रेस मीडिया विभाग के संयोजक अशोक सिंह ने जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि, ‘जय भारत महासंपर्क’ अभियान के तहत कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर गांवों, मोहल्लों में श्रमदान, प्रभातफेरी के साथ ही स्वतंत्रता सेनानियों, उनके परिजनों और वरिष्ठ नागरिकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा।

20 अगस्‍त को सद्भावना दिवस

अशोक सिंह ने बताया कि, महासंपर्क के दौरान ‘मेरा देश-मेरा गांव’ कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामीण जीवन की समस्याओं, खेती-बाड़ी, मंहगाई, छुट्टा पशुओं की समस्या, बेरोजगारी आदि मुद्दों पर संवाद होगा। कांग्रेस नेता गांव प्रवास के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी की जयंती भी 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के रूप में मनाएंगे। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों को संविधान की शपथ भी दिलाई जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि अभियान के तहत पार्टी के पदाधिकारी प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था, किसानों और महिला उत्पीड़न के मुद्दों के साथ देश की आजादी में कांग्रेस के योगदान, उसके नवनिर्माण समेत विकास के लिए किए गए कामों को बताएंगे और साथ ही जनता के दु:खों को भी समझने का काम करेंगे।

Related posts

ओमिक्रॉन का डर: मध्य प्रदेश में लगा नाइट कर्फ्यू, सीएम बोले- जरूरत पड़ी तो और कड़े कदम उठाएंगे

Saurabh

राहुल गांधी का नीतीश कुमार पर हमला

Srishti vishwakarma

लखीमपुर हिंसा मामला: 129 दिन बाद जेल से रिहा हुआ आशीष मिश्रा

Saurabh