featured यूपी

यूपी के 17 जिले कोरोना मुक्‍त, अब इतने रह गए सक्रिय केस   

यूपी के 17 जिले कोरोना मुक्‍त, अब इतने रह गए सक्रिय केस   

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने कोविड टीके की दूसरी खुराक समय पर लोगों को उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में सीएम योगी को बताया गया कि, आज प्रदेश के 17 जिलों (अलीगढ़, अमेठी, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा, संतकबीरनगर और शामली) में कोरोना का एक भी मरीज नहीं बचा है। बताया गया कि औसतन हर दिन 2.50 लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है।

बीते 24 घंटे में मिले 17 नए केस

प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1,89,744 सैम्पल की टेस्टिंग हुई, जिसमें 62 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। प्रदेश में वर्तमान में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 419 रह गई है। उन्‍होंने बताया कि, अब तक 6,92,84,717 कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है। बीते 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 17 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 36 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए।बताया गया कि, उत्तर प्रदेश एक मात्र राज्य है, जहां अब तक 5.74 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। 4.82 करोड़ से अधिक लोगों ने वैक्सीन की सिंगल डोज प्राप्त कर ली है।

Related posts

Amalaki Ekadashi 2022: आमलकी एकादशी व्रत कब? जानिए इस व्रत की कथा

Neetu Rajbhar

सांतरागाछी रेलवे स्टेशन में भगदड़ से 2 की मौत 14 घायल, सीएम ममता ने किया मुआवजे का एलान

mahesh yadav

SC ने खालिदा की जमानत पर लगाई रोक, हाईकोर्ट के फैसले को किया खारिज

lucknow bureua