featured यूपी

2014 में टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आया था अफगानी, फर्जी आधार कार्ड बनवाकर बन गया भारतीय

2014 में टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आया था अफगानी, फर्जी आधार कार्ड बनवाकर बन गया भारतीय

कशीनगरः कुबरेस्थान कोतवाली पुलिस ने एक अफगानिस्तान से आए व्यक्ति को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि युवक अपना नाम बदलकर कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के पिपरा जटामपुर गांव में रह रहा है। युवक फखरुद्दीन अंसारी के घऱ पर पिछले काफी दिनों से रह रहा था।

बता दें कि पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार करके युवक को जेल भेज दिया। युवक के पास से फर्जी आधार कार्ड और मोबाइल बरामद हुआ है।

पुलिस ने बताया कि ये युवक अफगानिस्तान से टूरिस्ज वीजा पर 6 महीने के लिए भारत आया था। साल 2014 में भारत आए इस युवक ने किसी तरह से फर्जी नाम बदलकर आधार कार्ड बनवा लिया और जाटमपुर गांव के फारुखद्दीन के घर रहने लगा। गिरफ्तार आरोपी से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना नाम अहमद सगीर और पिता का नाम अब्दुल सबूर बताया। उसने बताया कि वह देह मजांग काबुल का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार, अहमद सगीर अफगानी है और वह 2014 में टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आया था। पुलिस ने ये भी बताया कि साल 2014 में अफगानिस्तान में किसी से मारपीट कर हुए विवाद के चलते वह वहां से भागकर भारत आ गया था। वीजा की तारीख खत्म होने का बाद भी वह देश में इधर-उधर लोगों से झूठ बोलकर घूमता रहा। भारतीय नागरिकता पाने के लिए वह दिल्ली के पते पर आधार कार्ड बनवाया।

मुखबिर से सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने 14 अगस्त को उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Related posts

विपक्ष ने कहीं सराहा तो कहीं हुआ हमलावर

piyush shukla

अब PG के छात्रों को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपए, जानिए कौन कर सकता है आवेदन

Shailendra Singh

लखनऊ: विरोधियों को फंसाने के लिए BJP सांसद के बेटे ने खुद पर चलवाई गोली

Shailendra Singh