featured यूपी

यूपी में खुल गए स्‍कूल, सीएम योगी ने दिया सतर्क रहने का मंत्र

यूपी में खुल गए स्‍कूल, सीएम योगी ने दिया सतर्क रहने का मंत्र

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के बाद उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर स्कूल खुल गए हैं। शिक्षा के केंद्र में फिर चहल-पहल दिखनी शुरु हो गई। सरकार के आदेश के अनुसार, सभी 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 अगस्त से खोल दिए गए हैं। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों व युवाओं को स्‍कूल खुलने की बधाई दी है। साथ ही कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोविड नियमों का पालन करने की भी अपील की है।

मुख्‍यमंत्री योगी ने किया ट्वीट  

सीएम योगी ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, सभी बच्चों और युवाओं का अभिनंदन। आज से आपके प्रदेश में विद्यालय खुल रहे हैं। आप सभी मन लगाकर पढ़ें। कोरोना से बचाव के नियमों का पालन  करें। कोरोना महामारी में बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए मंगलकामनाएं।

 

कोरोना गाइडलाइन का होगा पालन

स्कूल खुलने के साथ सुरक्षा और स्वास्थ्य की जिम्मेदारी भी अहम हो जाती है। जहां एक बार फिर शिक्षा को पटरी पर लाने की कोशिश होगी, वहीं दूसरी तरफ छात्रों को बीच संक्रमण का प्रसार न हो यह भी देखना होगा। इसके लिए मास्क, सैनिटाइजेशन, सोशल दूरी और अन्य सभी जतन किए जा रहे हैं।

16 अगस्त से खुल रहे स्कूल अपनी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे। विद्यालय के अंदर भी उचित दूरी पर ही बैठने के निर्देश है। किसी तरह की समस्या होने पर प्राथमिक उपचार की भी व्यवस्था होगी। विद्यालय खोलकर अभी शिक्षा से ज्यादा उस पुराने माहौल को दोबारा वापिस लाने की कोशिश हो रही है।

Related posts

पर्यटनः विधायकों कि टीम सिक्किम के पर्यटन का अध्ययन कर मुख्यमंत्री को रिपोर्ट भेजेगी  

mahesh yadav

कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार चलाना ‘बड़ी चुनौती’ रहेगी: एच डी कुमारस्वामी

Rani Naqvi

बीजेपी का नया नाम ‘भूमिगत जनविरोधी पार्टी’ – अखिलेश यादव

sushil kumar