Breaking News यूपी

मंगलवार को बिजली विभाग के कर्मी करेंगे हड़ताल, जानिए क्या है मामला

बिजली बिल के बड़े बकायेदारों के दरवाजे पर होगी दस्तक, ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

लखनऊ: सरकार द्वारा विद्युत संशोधन बिल लाने की कवायद शुरू हो गई है। इसका विरोध भी देखने को मिल रहा है, बिजली विभाग के कर्मचारी मंगलवार 10 अगस्त को इसी के खिलाफ हड़ताल करेंगे। पूरी तरीके से कामकाज बंद रखा जाएगा और नए बिल का विरोध किया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार 15 लाख कर्मचारी पूरे देश में हड़ताल करने की योजना बना रहे हैं। इसकी घोषणा सभी बिजली विभाग के कर्मियों द्वारा करवाई गई है। दरअसल यह पूरा मामला विद्युत संशोधन बिल 2021 से जुड़ा हुआ है।  नए मानसून सत्र में सरकार इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल लाने वाली है, इसी का बिजली विभाग के इंजीनियर और सभी कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। इसके लिए पूरे प्रदेश में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

बिजली विभाग के सभी कर्मचारी 10 अगस्त को कोई भी काम नहीं करेंगे। उनका कहना है कि नया इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल पूरी तरह से सही नहीं है। इसको बनाने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारियों और उपभोक्ताओं से कोई भी राय नहीं ली गई है। इसी की तैयारी बीते 19 जुलाई से शुरु हो गई थी। इस दिन राजधानी लखनऊ सहित सभी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन भी किया था।

दरअसल विजली विभाग के कर्मियों का कहना है कि इस बिल पर एकतरफा निर्णय न लेकर सभी से राय ली जाए। पिछले वर्ष भी ऐसा ही विरोध देखने को मिला था। खबरों के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन का हिस्सा 10 से अधिक संगठन होंगे, जिसमें विभाग के इंजीनियर और कर्मचारी शामिल होंगे।

Related posts

दो दिवसीय दौरे के लिए आज वाराणसी जाएंगे पीएम, 17 योजनाओं की करेंगे शुरुआत

Pradeep sharma

सरकार ने दी राहतः 15 दिसंबर तक चलेंगे 500 के पुराने नोट

Rahul srivastava

ब्रिक्स सम्मेलनः मोदी ने पुतिन से की मुलाकात, हुए कई बड़े समझौते

Rahul srivastava