Breaking News यूपी

Vaccination: आज यूपी में होगा मेगा वैक्सीनेशन अभियान

लखनऊ: अब आसानी से लगेगी कोरोना की दूसरी वैक्सीन, सरकार ने बनाया यह प्लान...

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पूरे प्रदेश में मेगा वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की जा रही है। इसका उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना है और इसके प्रति जागरूकता को फैलाना है। यह कार्यक्रम लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने इस बारे में अधिक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 20 लाख टीका एक दिन में लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आम जनता के लिए तुरंत मौके पर ही रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध होगी।

सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक मेगा वैक्सीनेशन कैंप का लाभ आम जनता उठा सकती है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां 147 अलग-अलग स्थानों पर महा टीकाकरण अभियान की शुरुआत होगी। ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों से शामिल होने की अपील की जा रही है।

अकेले लखनऊ में ही 87000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों को सारी जरूरत की सुविधाएं मौके पर ही मिलेंगी। ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के अलावा तुरंत मौके पर भी रजिस्ट्रेशन की सुविधा बनाई गई है। कई ऐसे चिन्हित स्थल हैं, जहां लाभार्थियों का मौके पर ही कोविन रजिस्ट्रेशन भी कर दिया जाएगा।

Related posts

1215 अस्पतालों में चला सैनिटाइजेशन अभियान, हुई सफाई

sushil kumar

महिलाओं और बेटियों के उत्थान के लिए अग्रसर है उत्तर प्रदेश सरकार, महिलाएं भी अब उठा रही हैं हक की आवाज

Neetu Rajbhar

दो लोगों ने मिर्च पाउडर झोंककर लूटे दो लाख, पुलिस कर रही छानबीन

Trinath Mishra