September 21, 2021 4:02 am
Breaking News यूपी

यूपी विधानमंडल सत्र से पहले आ सकता है अनुपूरक बजट, 17 से शुरु मानसून सत्र

अब यूपी विधानसभा सचिवालय में लगी जींस और टी-शर्ट पर रोक, जानिए पूरा निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आने वाले कुछ महीनों के भीतर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं मानसून सत्र भी शुरू होने वाला है। ऐसे में यूपी सरकार अनुपूरक बजट लाने की तैयारी कर रही है। यह मौजूदा योगी सरकार के कार्यकाल का आखिरी बजट होने वाला है। साथ ही इस वर्ष का यह पहला अनुपूरक बजट सरकार द्वारा पेश किया जाएगा। अगर उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र की बात करें तो यह 17 अगस्त से शुरू होने वाला है।

खबरों के अनुसार 18 या 20 अगस्त के बीच अनुपूरक अनुदान मांग विधानमंडल में रखा जा सकता है। इसमें कई जन कल्याणकारी योजनाओं की भी घोषणा यूपी सरकार द्वारा किए जाने की संभावना भी है। सरकार के नजरिए से यह मानसून सत्र काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

इसमें अनुपूरक बजट के साथ-साथ कई विधेयक भी पारित करवाने की कोशिश होगी। जिसमें जनसंख्या नियंत्रण विधेयक सबसे महत्वपूर्ण है। जबकि सत्र की शुरुआत से पहले विधानसभा के अंदर शोक प्रस्ताव भी पेश होगा। दरअसल महामारी के दौरान एक राज्य मंत्री समेत भारतीय जनता पार्टी के छह विधायक दिवंगत हुए। इसी को लेकर शोक प्रस्ताव पेश होगा। हालांकि अभी मानसून सत्र का पूरा कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है लेकिन खबरों के अनुसार इसकी अवधि 7 दिन होने वाली है।

Related posts

मंच पर जीवन्त हुआ फागुन, लोक संस्कृति को बचाने का आवाहन

Rahul srivastava

राज्य स्थापना दिवस पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत, कहा- हमारा उद्देश्य उत्तराखंड की प्रगति

Trinath Mishra

गंगा एक्सप्रेस वे परियोजना से 519 गांवों को लाभ, मुख्य सचिव ने दिए अहम निर्देश

Shailendra Singh