featured यूपी

गांव-गांव तक होनी चाहिए संघ की शाखा- संघ प्रमुख मोहन भागवत

गांव-गांव तक होनी चाहिए संघ की शाखा- संघ प्रमुख मोहन भागवत

चित्रकूट: चित्रकूट में संघ प्रमुख मोहन भागवत आरोग्यधाम स्थित संघ शाखा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने सभी स्वयंसेवकों को संबोधित भी किया। बता दें कि संगठन का मंथन कार्यक्रम इन दिनों चित्रकूट में चल रहा है, गुरुवार को इस बैठक का तीसरा दिन है।

इसी क्रम में 9 जुलाई को विश्वस्तरीय बैठक होनी है। जिसमें संघ प्रमुख के साथ कई प्रमुख लोग मौजूद होंगे। इस दौरान कोविड के बाद बंद कामकाज को कैसे दोबारा शुरु किया जाए, इस विषय पर भी विचार किया जाएगा। संघ के विभिन्न प्रकल्पों के प्रमुखों से मोहन भागवत मुलाकात करेंगे। इस दौरान बैठक में क्षेत्रीय प्रचारक भी आएंगे।

गांव स्तर पर संचालित करें शाखाएं

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बुधवार को संबोधन के दौरान कहा कि सभी स्वयंसेवकों को अनुशासित रहते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में भी शाखा को संचालित करने पर जोर देना चाहिए। इससे संगठन को और मजबूती मिलेगी, सामाजिक समरसता और आपसी समन्वय के साथ राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा मिलेगा। बैठक में संघ के कई पदाधिकारी और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। सभी से इस दौरान पूरा फीडबैक भी लिया गया।

9 जुलाई को होगी राष्ट्रीय बैठक

चित्रकूट में 9 जुलाई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय बैठक होगी। इसी का हिस्सा बनने के लिए धर्मनगरी चित्रकूट में संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे। दरअसल संघ की स्थापना के 100 वर्ष आने वाले 2025 में पूरे हो रहे हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए संघ की शाखा को हर गांव, बस्ती, शहर और छोटे कस्बों तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बैठक के दौरान धर्म जागरण, कुटुंब प्रबोधन, प्रचार विभाग, संघ सेवा जैसे कई विभागों के लोगों के साथ चर्चा हुई। सेवा भावना जगाने पर विशेष जोर दिया गया।

Related posts

आसमान में दिखे एलियन्स के 5 यूएफओ, वीडियो हुआ वायरल..

Rozy Ali

जानिए क्यों आधा जला शव पोस्टमार्टम के लिए ले गई पुलिस?

kumari ashu

लखनऊ से बसपा की मेयर प्रत्याशी का वादा, शहर में महिलाओं के लिए बनेंगे ”पिंक टॉयलेट”

Breaking News