featured यूपी

UP: ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव के चलते इन अधिकारियों की छुट्टियां 11 जुलाई तक रद्द

UP: ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव के चलते अधिकारियों की छुट्टियां 11 जुलाई तक रद्द

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

विशेष वरासत अभियान शुरू

बैठक में मुख्यमंत्री योगी को अवगत कराया गया कि, कोविड-19 महामारी के कारण जिन लोगों का असामयिक निधन हुआ है, उन भूमिधरों की वरासत, उनके विधिक उत्तराधिकारियों के पक्ष में खतौनी में दर्ज करने के लिए विशेष वरासत अभियान शुरू आज से किया गया है।

18 जुलाई तक सभी को लाभ दिलाने का निर्देश

इस पर सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि, इस अभियान का लाभ 18 जुलाई तक सभी जरूरतमंदों को दिलाया जाए। खतौनी की नकल राजस्व विभाग के स्थानीय अधिकारियों द्वारा उत्तराधिकारी के आवास पर जाकर ससम्मान हस्तगत की जाए।

ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव के चलते छुट्टियां रद्द   

उन्‍होंने कहा कि, ब्लॉक प्रमुख का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हों, इसके लिए जिला प्रशासन/पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता बरतें। अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्ती के साथ उचित कार्रवाई की जाए। व्यवस्था के सुचारु संचालन के लिए डिप्टी एसपी स्तर के अधिकारी ब्लॉक स्तर पर तैनात किए जाएं। चुनाव कार्य में प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष ढंग से संलग्न किसी भी अधिकारी का 11 जुलाई तक कोई अवकाश स्वीकृत न किया जाए।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, 17 नगर निगमों सहित नगर पालिका/नगर पंचायतों का सीमा विस्तार किया गया है। नगरीय क्षेत्र में शामिल हुए नए क्षेत्रों के नागरिकों से संवाद करें। वहां दैनिक कूड़ा निस्‍तारण, ड्रेनेज, साफ-सफाई आदि की प्रक्रिया को व्यवस्थित किया जाए। साथ ही उन्‍होंने कहा कि, अमृत योजना और स्मार्ट सिटी मिशन के कार्यों को तेज किया जाए।

Related posts

देश को अंतर्राष्ट्रीय कानूनों से अवगत रहना चाहिए: चीफ जस्टिस

bharatkhabar

पूर्वोत्तर की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर हैं बेयॉन्सी लैशराम

Samar Khan

मुसलमानों को गुमराह करने का कार्य कर रहे ओवैसी : जीशान खान

Shailendra Singh