featured यूपी

लखनऊ: मकान मालिक की मौत के बाद केयरटेकर ने हड़प ली संपत्ति

lucknow police 2 लखनऊ: मकान मालिक की मौत के बाद केयरटेकर ने हड़प ली संपत्ति

लखनऊ:  एक तरफ योगी सरकार पीएम आवास योजना के तहत जरूरतमंदों के सिर पर छत मुहैया करा रही है । इसके साथ भू-माफियाओं पर कार्रवाई भी कर रही है। इनके बावजूद दबंग अपनी दबंगई के बल पर दूसरों की खुशियों को हड़प लेते हैं ।

एक ऐसा ही मामला राजधानी लखनऊ के कैसरबाग कोतवाली में पहुंचा है। जहां एक केयरटेकर ने मकानमालिक की मौत के बाद फर्जी दस्तावेजों के आधार वारिस बन बैठा। इसके पूरी संपत्ति को हड़पकर मकान-मालिक की बेटी को उसके हक से बेघर कर दिया। इस मामले में पीड़िता ने डीसीपी से मुलाकात मदद की गुहार लगाई है। हालांकि, मामले को संज्ञान में देखते हुए डीसीपी ने कैसरबाग कोतवाली को जांच के आदेश दिए हैं।

वारिस बताकर हड़प ली सम्पत्ति

दरअसल, आलमबाग थानाक्षेत्र की हरचंद्रपुर गढ़ी कनौरा निवासी शमीम बनो का कैसरबाग लाटूश रोड पर एक पुश्तैनी मकान है। उन्होने बताया कि उनकी मां की मौत के बाद केयरटेयर ने उस मकान को हड़प लिया है। बताया कि उनके पिता याकूब अली की मौत के बाद मां कैसरजहां उस मकान में अकेली रहती थी।

WhatsApp Image 2021 07 06 at 13.12.28 लखनऊ: मकान मालिक की मौत के बाद केयरटेकर ने हड़प ली संपत्ति

ऐसे में अपनी देखभाल के लिए कैसरजहां ने अपने दूर के रिश्तेदार को केयरटेकर बना लिया। आरोप है कि फर्जी दस्तावेज के आधार पर इसी बीच केयरटेकर ने याकूब अली का नाम अपने पिता के नाम पर दर्ज करा दिया। पीड़िता ने बताया कि मई 2021 में उनकी मां का इंतेकाल हो गया। इसके बाद वह केयरटेकर से मकान खाली कराने पहुंची तो केयरटेकर उसे अभद्रता करने लगा।

खुद को पूरी संपत्ति का वारिस बताकर पीड़िता को धक्के देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने बताया कि उनके पिता ने दो शादियां की थी। पहली पत्नी से वह और उनकी एक बहन है। जबकि दूसरी शादी मां की कोई भी संतान नहीं हैं। इसके बाद पीड़िता ने कैसरबाग कोतवाली में तहरीर दी। इसके बाबजूद पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इसके बाद पीड़िता ने डीसीपी से मुलाकात पर आपबीती सुनाई। मामले को संज्ञान में लेते हुए डीसीपी ने कैसरबाग कोतवाली इंस्पेक्टर को जांच के आदेश दिए हैं।

पीड़िता के आरोप को बता रहा गलत

इस मामले को लेकर केयरटेकर से बातचीत की गई तो उसने बताया वह लम्बे अरसे से अपने परिवार के साथ इस मकान में रह रहा है। शमीम बनो का आरोप गलत है। मेरे पास मकान के कागज है। तो वहीं कैसरबाग कोतवाली इंस्पेक्टर प्रमोद में बताया कि शबीम बानो के मामले की पुलिस कर रही है। दोनों ही पक्षों को कई बार थाने में बुलाया जा चुका है। फिर भी उनके बीच बात नहीं बन पाई है। अगर जांच में केयरटेकर गलत पाया जाता है, तो पुलिस उस पर मुकदमा करेगी।

Related posts

तालिबानियों के चंगुल में फंसा महराजगंज का जंग बहादुर, परिजनों ने पीएम-सीएम से लगाई वतन वापसी की गुहार

Shailendra Singh

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटों में भारतीय सेना ने कश्मीर घाटी में 9 आतंकियों को मार गिराया

Rahul srivastava

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट प्रोग्राम पर हस्‍ताक्षर

Shailendra Singh