नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट प्रोग्राम पर हस्‍ताक्षर

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की उपस्थिति में सोमवार को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट प्रोग्राम पर हस्ताक्षर किए गए।

यह भी पढ़ें: UP में खुले प्राइमरी स्‍कूल: सीएम योगी ने भी की बच्‍चों से बात, बांटे चॉकलेट

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा, कोरोना महामारी के बावजूद नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की प्रगति संतोषजनक है। जिस प्रतिबद्धता के साथ प्रदेश सरकार, यमुना अथॉरिटी व इससे संबंधित सभी पक्षों ने अपने कार्यों को आगे बढ़ाया है वह प्रदेश में नई कार्य संस्कृति प्रदर्शित करता है।

 

 

 

 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का उदाहरण

मुख्‍यमंत्री ने कहा, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का उदाहरण है। यह कार्य पिछले 30 वर्षों से लम्बित पड़ा हुआ था। जेवर में हम सभी माइलस्टोन हासिल करते जा रहे हैं। हमने मंत्रिपरिषद में जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विकास का अनुमोदन प्रदान किया था। इसे PPP मोड में आगे बढ़ाने की सहमति भी प्रदान की गई थी।

सूबे के मुखिया ने कहा, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विकास के लिए ग्लोबल ई-टेंडर की प्रक्रिया में ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल को प्रदेश सरकार द्वारा सेलेक्टेड बिडर घोषित किया गया था। स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट का प्रावधान समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ रहा है। प्रदेश सरकार नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट हेतु फोर-लेन कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। प्रदेश सरकार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रेल व मेट्रो आदि पब्लिक ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी को जोड़ने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगी।

प्रदेश में तेजी से बढ़ी एयरपोर्ट कनेक्टिविटी

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा, एयरपोर्ट कनेक्टिविटी प्रदेश में तेजी से बढ़ी है। मार्च, 2017 में हमारे पास सिर्फ वाराणसी और लखनऊ में ही एयरपोर्ट फंक्शनल थे। आज गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर, आगरा व हिंडन के भी एयरपोर्ट फंक्शनल हैं। आठ मार्च से हम बरेली को भी एयर कनेक्टिविटी के साथ जोड़ रहे हैं। प्रदेश में वर्तमान में वाराणसी व लखनऊ में इंटरनेशनल फ्लाइट की सुविधा मौजूद है।

कुशीनगर में बन रहा अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट

सीएम योगी ने कहा, कुशीनगर में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है। ईस्टर्न यूपी में हमारे पास वाराणसी व कुशीनगर दो इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे। पश्चिम में हम नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं।

पीएम मोदी की वैक्सीनेशन पर गरमाई सियासत, अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

Previous article

दुबलेपन से पाए छुटकारा, अपनाएं ये शानदार नुस्खे, जल्द दिखेगा असर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured