featured यूपी

लखनऊः राष्ट्रपति की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली महिला पत्रकार पर केस दर्ज

लखनऊः राष्ट्रपति की तस्वीर के साथ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाली महिला पत्रकार पर केस दर्ज

लखनऊः जून महीने के आखिरी सप्ताह में यूपी दौरे पर आए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की एक तस्वीर पर टिप्पणी करना एक महिला पत्रकार को भारी पड़ गया। राष्ट्रपति से जुड़ी एक तस्वीर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करके पोस्ट करने के आरोप में पत्रकार सोनी कपूर के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जाति को लेकर की थी टिप्पणी

दरअसल, कानपुर दौरे के दूसरे दिन यानी 28 जून को पत्रकार सोनी कपूर ने अपने एक ट्वीट में राष्ट्रपति कोविंद की एक तस्वीर के साथ आपत्तिजनक व जातिसूचन टिप्पणी की। ट्वीट में सोनी ने लिखा- ‘वक्त बदल गया है लेकिन गुलामी की मानसिकता आज भी ना बदली… गांव में दलितों को ठाकुर साहब के सामने ऐसे ही झुककर जाना होता है, सर्वोच्च पद पर बैठे आदमी को ही देख लो’।

बता दें कि बीते 27 जून को राष्ट्रपति कानपुर पहुंचे थे। इस दौरान अपने पैतृक गांव परौंख पहुंचते ही वे भावुक हो उठे। हेलीकॉप्टर से उतरते ही उन्होंने सिर नीचे झुकाकर वहां की मिट्टी को अपने मस्तक पर लगाया था। उसी तस्वीर को ट्वीट करते हुए सोनी कपूर ने आपत्तिजनक पोस्ट लिखा।

दर्ज हुआ मुकदमा

बीते शुक्रवार को आशियाना थाने में जाकर आशियाना की ही रहने वाली श्रद्धा श्रीवास्तव ने पत्रकार सोनी कपूर के खिलाफ केस दर्ज कराया। श्रद्धा ने तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि राष्ट्रपति के कानपुर दौरे के दौरान की फोटो का गलत इस्तेमाल करके सोनी कपूर ने ऐसा आपत्तिजनक ट्वीट किया है।

इंस्पेक्टर आशियाना ने बताया कि तहरीर के आधार पर पत्रकार सोनी कपूर के खिलाफ 153-ए, 153-बी के साथ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

राजस्थान: साढ़े 5 लाख से अधिक पेड़ लगा चुके हिम्मताराम भांभू को मिला पद्मश्री, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित

Saurabh

इस दिन लखनऊ आएंगे गृह मंत्री अमित शाह, देंगे करोड़ों की सौगात

Shailendra Singh

सेक्स स्कैंडल : पीड़ित महिला बोली राशन कार्ड का झांसा देकर किया दुष्कर्म

shipra saxena