featured देश

‘Digital India’ के 6 साल पूरे, पीएम मोदी ने कहा-लोगों को सशक्त बना रहा डिजिटल इंडिया

आज पीएम मोदी धान की फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा कर सकते हैं ?

बीजेपी सरकार के सबसे सफल अभियानों में शामिल डिजिटल इंडिया के आज 6 साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया अभियान की छठी वर्षगांठ के मौके पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अभियान के लाभार्थियों से बातचीत की।

लाखों लोगों ने उठाया लाभ

पीएम मोदी ने कहा कि डिजिटल इंडिया से सेवाओं को सक्षम बनाने, नागरिकों के करीब लाने, नागरिक जुड़ाव को बढ़ावा देने और लोगों को सशक्त बनाने में मदद मिली है। पीएम ने कहा कि इससे भारत को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी। लाखों लोगों ने डिजिटल इंडिया का लाभ उठाया है, और आने वाले समय में लोग और ज्यादा इसका उपयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि ये योजना लोगों के लिए संजीवनी साबित हुई।

‘किसानों को लाभ पहुंचाना हमारा उद्देश्य’

साथ ही पीएम ने इस दौरान दीक्षा योजना की लाभार्थी से बातचीत की। पीएम ने कहा कि हमारा उद्देश्य लोगों तक सस्ते में इंटरनेट उपलब्ध कराना है, ताकि गरीब लोग भी इसका फायदा उठा सके। उन्होंने कहा कि किसानों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाना हमारा उद्देश्य है।

पीएम ने डॉ भूपेंद्र से की बात

पीएम मोदी ने बताया कि इस योजना से काफी लाभ हुआ है, कोरोना काल में इसका सभी को फायदा मिला है। डिजिटल इंडिया की मदद से गांव के लोगों को इंटरनेट टेक्नोलॉजी में मदद मिली। इस दौरान पीएम मोदी ने डॉ. भूपेंद्र से बातचीत की, और उन्हें डॉक्टर्स डे की बधाई दी। डॉ. भूपेंद्र ने बताया कि इस ई संजीवनी eSanjeevaniOPD में लोगों का पूराना डेटा भी आसानी से मिल जाता है।

आत्मनिर्भर भारत को मिलेगा बढ़ावा- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना से आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा मिलेगा। लोगों को ऑनलाइन व्यापार करने में मदद मिलेगी, लोग आसानी से अपने काम को इसके जरिए आगे बढ़ा सकेंगे और आत्मनिर्भर बन सकेंगे।

Related posts

देश चल रहीं हैं कई फर्जी इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी,सरकार ने जारी किए आंकड़े

mahesh yadav

पद्मावत पर यूपी के जायस के लोगों ने कमाई से मांगा हिस्सा

Vijay Shrer

यूपी: 5 लाख इनामी डकैत गौरी यादव को STF ने किया ढेर, AK-47 सहित कई हथियार बरामद

Rahul