featured यूपी

LUCKNOW: कोरोना के नए वेरिएंट पर बोले सीएम योगी, हम हर चुनौती के लिए तैयार

cm yogi adityanath

LUCKNOW:  कोरोना वायरस की वेव अब पूरी तरह से धीमी पड़ गई है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दूसरी वेव के दौरान लगातार बैठके और प्रदेश पर नियंत्रण बनाए रखा।

सीएम योगी के सामने अब कोविड की तीसरी लहर की चुनौती है। सीएम योगी ने तीसरी वेव की आने की आशंका पर कहा है कि इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। सीएम ने राज्यस्तरीय स्वास्थय परामर्श समिति को रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए है।

जून में एक करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य-सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा पूरे प्रदेश में कोरोना के टीके का अभियान चलाया जा रहा है। जून माहीने के पूरे होने तक एक करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो जाएगा। हर दिन प्रदेश में लगभग 10 से 12 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

तीसरी वेव के लिए भी हम तैयार-सीएम योगी

सीएम योगी ने अपनी बैठक में कहा दूसरी वेव अब पर हमारी स्थिति हमारे कंट्रोल में है। प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 98 फीसदी के पास है। प्रदेश के हर जिले में कोरोना के केस लगभग खत्म हो रहे है।

स्थिति हमारें कंट्रोल में-सीएम योगी

स्थिति कंट्रोल में होने के बाद लॉकडाउन में भी ढील दे दी गई। अब अगर ऐसे में तीसरी वेव आती तो हमारी तैयारी पूरी रहेगी। कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा हथियार है। वैक्सीन लगाने पर हम लगातार काम कर रहे है। प्रदेश में वैक्सीनेशन का कार्य पूरे देश में सबसे तेज है।

Related posts

आतंकी हमले के बाद उच्च स्तरीय बैठक में लिए गए बड़े फैसले

Pradeep sharma

हिन्दू समाज पार्टी में शामिल होने के लिये आरोपियों ने बनवाया था फर्जी आधार कार्ड

Trinath Mishra

हाथरस गैंगरेप और हत्या के 1 साल बाद भी कम नहीं हुआ पीड़ित परिवार का खौफ

Rani Naqvi