देश

जल्द ही राहुल के सिर सजेगा पार्टी अध्यक्ष का ताज

Rahul Gandhi जल्द ही राहुल के सिर सजेगा पार्टी अध्यक्ष का ताज

जल्द ही कांग्रेस को राहुल गांधी के रुप में पार्टी का नया अध्यक्ष मिल जाएगा। पार्टी कार्यसमिति ने वर्तमान अध्यक्ष और राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी से औपचारिक तौर से सिफारिश की है कि अब पार्टी की कमान राहुल गांधी को सौप दिया जाए। बैठक में नेताओं का मानना था कि जल्द से जल्द राहुल को पार्टी की कमान सौंप दी जाए इसमें कोई विलंब ना किया जाए। राहुल गांधी भी जिम्मेदारी को संभालने को तैयार दिखे, उन्होंने कहा कि भाजपा से लड़ाई हेतु पार्टी उन्हे जो भी जिम्मेदारी देगी वे उसे पूरी लगन के साथ निभाने को तैयार हैं।
rahul-gandhi-on-orop

राहुल को पार्टी अध्यक्ष बनाने के समर्थन में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने समर्थन दिए हैं। एके एंटनी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत, सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने भी अपना समर्थन जाया है। मनमोहन सिंह ने कहा है कि राहुल के लिए यह वक्त सबसे उचित है जब वे पार्टी की कमान अपने हाथ में लें। यूपी चुाव से पहले राहुल को पार्टी की बागडोर संभाल लेनी चाहिए। राहुल के समर्थन में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने हाथ खड़े किए हैं।

आपको यहां बता दें कि पार्टी की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से पार्टी की अध्यक्ष हैं। सोमवार को हुई पार्टी मीटिंग में पहली बार सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में पार्टी की अध्यक्षता की। सोनिया गांधी बीमार होने के कारण पार्टी मीटिंग में शामिल नहीं हो पाई थीं। राहुल गांधी भी इस बात को लेकर हांमी भर रहे हैं कि उन्हे कमान संभालने में कोई समस्या नहीं है।

Related posts

राहुल ने कहा हे मोदी भक्तों, चीन हमें पीछे छोड़ रहा है और आका खोखले नारे दे रहें हैं

Vijay Shrer

एम्स ऋषिकेश में कैंसर उपचार के लिए अत्याधुनिक मशीन लगाई जाएगी

Trinath Mishra

PM security lapse: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

Neetu Rajbhar