January 25, 2022 11:09 am
featured देश

PM security lapse: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

download 1 1 PM security lapse: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

PM security lapse || प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में हुई चूक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। आपको बता दें लॉयर व्हाइट संस्था द्वारा जारी जनहित याचिका में पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गई है। इस मामले पर आज सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई होनी है। वही गुरुवार यानी कल पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद से मुलाकात की। 

मामले की जांच के लिए गठित हुई टीम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब दौरे के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रक्षा में हुई चूक को लेकर 3 सदस्य कमेटी का गठन किया है। साथ ही इस टीम को जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने के निर्देश भी दिए है। वही पंजाब की चन्नी सरकार ने इस मामले के लिए हाई लेवल कमिटी का गठन कर दिया है यह कमेटी 3 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

पीएम मोदी की सुरक्षा में विपक्ष

पीएम मोदी की सुरक्षा में चौक पर विपक्षी दल का भी देश के प्रधानमंत्री को समर्थन मिल रहा है तमाम राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं ने पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को गंभीर मामला बताया है। और दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस की सुप्रीमो सोनिया गांधी ने इस पर गंभीरता दिखाते हुए कांग्रेस शासित पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दोषियों की पहचान करने के लिए कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे थे पीएम मोदी

आपको बता दें इसी साल पंजाब में चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनावी राज्य में बुधवार को पीएम मोदी पंजाब के लिए कई सौगात लेकर पहुंचे थे। लेकिन खराब मौसम के कारण पीएम मोदी को सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल पर जाना पड़ा। इस दौरान पीएम मोदी का काफिला फ्लाईओवर के पास करीब 20 मिनट तक फंसा रहा। पीएम की सुरक्षा में गंभीर चूक की घटना फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों इस सड़क अवरुद्ध करने की बजह से हुई। जिसके कारण पीएम मोदी का काफिला वहां से गुजरने में नाकाम नहीं और पीएम मोदी को वापस दिल्ली जाना पड़ा था।

Related posts

टोल की लंबी कतारों से मिलेगा निजात, जीपीएस से कटेगा टोल!

Shagun Kochhar

राम रहीम को कोर्ट से भगाने का प्लान बना रही थी हनीप्रीत, लुकआउट नोटिस जारी

Rani Naqvi

प्रदेश में बार-बार ‘एस्मा’ लगाकर तानाशाही दिखा रही योगी सरकार-ललन कुमार

Shailendra Singh