featured यूपी

UP: सीएम योगी का निर्देश- गेहूं खरीद के दौरान सख्‍ती से हो कोविड नियमों का पालन  

UP: सीएम योगी का निर्देश- गेहूं खरीद के दौरान सख्‍ती से हो कोविड नियमों का पालन  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की।

उच्‍चस्‍तरीय बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक विभागों को निर्देशित किया कि, गेहूं क्रय केन्द्रों का संचालन पूरी क्षमता से किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई दिक्कत न हो।

गेहूं क्रय की हो नियमित समीक्षा: मुख्‍यमंत्री

सीएम योगी ने कहा कि, गेहूं खरीद के दौरान कोविड प्रोटोकॉल पर विशेष ध्यान दिया जाए। गेहूं क्रय की नियमित समीक्षा की जाए। उन्‍होंने कहा कि, वर्तमान में गेहूं की फसल की कटाई को देखते हुए गो-आश्रय स्थलों में संरक्षित गो-वंश के लिए भूसे की व्यवस्था सुगमता से की जा सकती है। भूसा बैंक बनाने का कार्य तेजी से किया जाए और उसके सुरक्षित भण्डारण की व्यवस्थाएं की जाए।

इससे पहले मुख्‍यमंत्री ने नवरात्र और रमजान को लेकर प्रदेश भर में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि, प्रदेशभर के सभी धर्म स्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित रूप से किया जाना चाहिए। सभी बस स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के साथ कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए।

निजी अस्‍पतालों में कोविड बेड स्‍थापित करने के निर्देश

सीएम योगी ने बैठक में लखनऊ के हिंद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस और मेयो मेडिकल सेंटर में कोविड बेड बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि, इसी तरह अन्य निजी मेडिकल कॉलेजों में भी कोविड बेड्स स्थापित करने की व्यवस्था की जाए। साथ ही उन्‍होंने कैंसर अस्पताल को भी डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल में परिवर्तित करने के निर्देश दिए।

Related posts

भाजपा सांसद अश्विनी चोपड़ा के विवादित बयान पर सपना चौधरी ने किया पलटवार

Ankit Tripathi

गुरू की नई पारी हुई शुरू, थामा कांग्रेस का हाथ

kumari ashu

ट्रेन हादसा: पटरी से उतरी बीकानेर एक्सप्रेस, 5 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुख

Saurabh