featured खेल

9 अप्रैल से दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट IPL का आगाज, जानें किन शहरों में होंगे मैच ?

IPL2 9 अप्रैल से दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट IPL का आगाज, जानें किन शहरों में होंगे मैच ?

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी T-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज होने में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है। 30 मई को लीग का फाइनल मैच खेला जाएगा। बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट पूरे 51 दिन चलेगा। इंडियन क्रिकेट फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी की बात यह है कि, इस बार आईपीएल देश में ही खेला जाएगा।

IPL 9 अप्रैल से दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट IPL का आगाज, जानें किन शहरों में होंगे मैच ?

इन 6 शहरों में होगा मैच

देश के 6 शहरों में मैच खेले जाएंगे। इनमें से कोलकाता, मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद और बेंगलुरु शामिल है। दरअसल पिछले साल कोरोना महामारी के कारण आईपीएल का आयोजन UAE में कराया गया था। जिसे मुंबई इंडियंस ने जीता था।

गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लगेगी मुहर

निजी समाचार एजेंसी के मुताबिक गवर्निंग काउंसिल के सदस्य के हवाले से कहा, ‘अगले सप्ताह गवर्निंग काउंसिल की बैठक होगी, जिसमें तारीख और स्थान को लेकर फैसला किया जाएगा। जो प्रस्ताव दिया गया है उसके मुताबिक आईपीएल का 14 वां सीजन 9 अप्रैल से 30 मई तक खेला जाएगा’

आईपीएल के 13वें सीजन के सभी 60 मैच यूएई के तीन शहरों में हुए थे। इनमें से दुबई, शारजाह, और अबुधाबी शामिल हैं। तब फाइनल मुकाबला रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस ने जीता था। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। बता दें कि आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के बाद वेन्यू को लेकर चर्चा होने लगी थी। खबर है कि इस बार ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले मुंबई में हो सकते हैं।

Related posts

गांधी जी की हत्या से सिर्फ कांग्रेस को फायदा हुआ : उमा भारती

Breaking News

अजय शिर्के ने इंग्लैंड बोर्ड को दी थी दौरा रद्द करने की सलाह

Rahul srivastava

मोदी-ट्रम्प के बीच बातचीत, जानें भारत-पाकिस्तान के विषय में क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति

bharatkhabar