दुनिया Breaking News

लीबिया में सेना के आयुध डिपो पर हमला

Blast लीबिया में सेना के आयुध डिपो पर हमला

त्रिपोली। लीबिया की राजधानी त्रिपोली के निकट स्थित सेना के एक आयुध भंडार पर अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा हमला किए जाने से डिपो में विस्फोट हो गया। इससे कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी और कई लोग घायल हो गए। स्थानीय सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि त्रिपोली के पूर्व में 60 किलोमीटर दूर शहर गराबुल्ली स्थित डिपो में विस्फोट उस वक्त हुआ जब बंदूकधारियों ने उस पर हमला कर दिया।

Blast

सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि हथियारों से लैस कई लोगों ने सैन्य आयुध भंडार पर हमला करके उसे उड़ा दिया। आयुध भंडार में विस्फोट कैसे हुआ, फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है। लीबिया के एक चिकित्सा सूत्र ने बताया कि विस्फोट की इस घटना में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों अन्य घायल हो गए, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

आईएस के साथ संघर्ष में 16 सैनिकों की मौत: लीबिया के सिरते शहर में मंगलवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ हुए हिंसक संघर्ष में 16 सरकारी सैनिकों की मौत हो गई और अन्य 60 घायल हो गए। मिसराता जिले के सेंट्रल हॉस्पिटल के मीडिया अधिकारी अजीज इसा ने बताया कि इस लड़ाई में सरकार के 16 सैनिकों की मौत हो गई और 60 सैनिक घायल हो गए। उधर, सरकारी सुरक्षाबलों ने कहा है कि पश्चिमी सिरते में आतंकवादियों और वायु सेना के बीच संघर्ष हुआ, जिसमें बड़ी मात्रा में हथियारों का इस्तेमाल हुआ। इसमें आईएस के दर्जनों लड़ाके मारे गए।

Related posts

क्वांटम यूनिवर्सिटी के निदेशक दिनेश ने की केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल से मुलाकात

bharatkhabar

टिलरसन ने अपने इस्तीफे की खबर को बताया ‘बकवास’

Breaking News

पत्नी संग ताज का दीदार करेंगे पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Vijay Shrer