पंजाब राजस्थान

गहलोत बने पंजाब चुनाव की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष

Gehlot गहलोत बने पंजाब चुनाव की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष

जयपुर। 2013 के विधान सभा चुनावों में राज्य में कांग्रेस की करारी हार के बाद राजनीति के पंडितों ने अशोक गहलोत के राजनैतिक भविष्य के अंधकार में खोया हुआ बता दिया था। लेकिन तीन साल के इस उतार चढ़ाव के दौरान आखिरकार कांग्रेस आलाकमान को गहलोत का ध्यान आता तो आलाकमान ने रहमोकरम करते हुए गहलोत को पंजाब चुनाव की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बना दिया।

gehlot

आलाकमान के फैसले के बाद जहां गहलोत को दीवाली का गिफ्ट मिला है। वहीं उनके राजनीतिक विरोधियों को करारा झटका लगा है। जहां गहलोत को पद देने के बारे में कोई सोच भी नहीं रहा था। ऐसे हालात में सोनिया गांधी ने जब उन्होने पंजाब चुनाव की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बना दिया तो गहलोत समर्थकों के चेहरे पर खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

हांलाकि आलाकमान के इस फैसले से गहलोत विरोधियों की उम्मीदों को एक झटका जरूर लगा है। जिन्होने गहलोत के राजनीतिक कैरियर पर ब्रेक लगने की बातें उड़ाई थी। ये फैसला गहलोत को राजनीति के अखाड़े में जीवनदान देने वाला होगा, साथ ही इस फैसले से पायलट के खेमे में जरूर खामोशी छाई है।वहीं दूसरी ओर इसे पायलय खेमे को बेलेंस करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है।

Related posts

राजस्थान में एकबार फिर सियासत गरमाई, कांग्रेस विधायक का दावा- 80 फीसदी विधायक पायलट के साथ

Rahul

निजी विद्यालयों की समिति ने किया विधान सभा घेराव

piyush shukla

मनुदेव सिनसिनी ने अनिरुद्द सिंह पर साधा निशाना, कहा- राजपरिवार को रास नहीं आती सियासी कुर्सी

Aman Sharma