Breaking News featured दुनिया देश राज्य

2021 में आमजन को नहीं मिलेगी कोरोना वैकसीन! जानें भारत में कब तक है दवाई के आने की उम्मीद

corona vaccine 2021 में आमजन को नहीं मिलेगी कोरोना वैकसीन! जानें भारत में कब तक है दवाई के आने की उम्मीद

कोरोना वायरस जिससे पूरी दुनिया डरी हुई है और बच्चा-बच्चा इसकी वैकसीन का इंतजार कर रहा है. इसी बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. डॉक्टर गुलेरिया ने कहा है कि भारत के आम नागरिकों के लिए कोविड वैकसीन उपलब्ध होने में एक साल से ज्यादा का समय लग सकता है.
एम्स डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन आम लोगों तक 2022 के बाद पहुंचेगी. कहा गया है कि अगर कोरोना वैक्सीन तैयार भी हो जाती है तो सामान्य लोगों तक इसे पहुंचने में एक साल से ज्यादा का समय लग जाएगा. डॉ. गुलेरिया ने कहा है कि आम लोगों के लिए 2022 तक भी कोरोना वैक्सीन उपलब्ध नहीं होगी.

randeep guleria
एम्स डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया

उन्होंने कहा है कि अभी कोरोना वायरस खत्म नहीं होने वाला है और भारतीय बाजारों में इसकी दवाई आने में फिलहाल एक साल तक का समय लग सकता है. बता दें रणदीप गुलेरिया कोरोना वायरस मैनेजमेंट के लिए बनाए गए नेशनल टास्क फोर्स के भी सदस्य हैं.
उन्होंने कहा कि सामान्य लोगों के लिए कोरोना की वैक्सीन आने में एक साल से ज्यादा का समय लगेगा. भारत की जनसंख्या काफी ज्यादा है. हमें समय देना होगा और देखना होगा कि बाजार से इसे अन्य फ्लू वैक्सीन की तरह कैसे खरीदकर घर ले जा सकते हैं.

Related posts

कुपोषण मुक्ति अभियान की सीएम त्रिवेंद्र रावत कर रहे तारीफ, गोद ली गई कुपोषित बच्ची से मिले

Trinath Mishra

18 फरवरी 2022 का राशिफल: शुक्रवार का दिन आपके लिए खास, जानें आज का राशिफल

Neetu Rajbhar

मथुरा- माँट विधान सभा से बसपा के प्रत्याशी श्याम सुंदर शर्मा को नोटिस जारी

piyush shukla