Breaking News featured Uncategorized देश राज्य शख्सियत

राम रहीम को हरियाणा सरकार ने गुपचुप तरीके से दी पैरोल, पढ़ें जेल मंत्री ने क्या कहा

Ram Rahim gets one day parole

रेप और हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा के मुखिया गुरमीत राम रहीम को बीते दिनों एक दिन की पैरोल दी गई थी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राम रहीम को 24 अक्टूबर को ही पैरोल दी गई थी, जिसकी सूचना अब बाहर आई है.

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सरकार ने बड़े गोपनीय तरीके से एक दिन की पेरोल दी. जानकारी के अनुसार राम रहीम को 24 अक्टूबर को सुनारिया जेल से एक दिन के लिए बाहर निकाला गया था. राम रहीम की मां की तबीयत के खराब होने के आधार एक दिन की पेरोल दी गई थी. राम रहीम ने पूरा दिन अपनी बीमार मां के साथ गुरुग्राम अस्पताल में बिताया. इस दौरान पूरी सुरक्षा बलों के साथ राम रहीम को जेल से बाहर निकाला गया. हरियाणा पुलिस की तीन टुकड़ियां तैनात रही और एक टुकड़ी में 80 से 100 जवान थे. राम रहीम को जेल से पुलिस की गाड़ी से गुरुग्राम ले जाया गया.

जेल मंत्री का बयान आया सामने

सुनारिया जेल से गुरुग्राम अस्पताल तक भारी सुरक्षा के बीच राम रहीम को लाया गया था. जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने बताया कि बेल में एक नियम है कि अगर किसी कैदी को बहुत जरूरी काम के लिए 1 दिन के लिए जेल से बाहर आना पड़े तो उसे इजाजत मिल सकती है. अगर 10 या 20 दिन के लिए उसे बाहर लाते तो कोर्ट में आवेदन किया जाता. उन्होंने स्पष्ट कहा कि राम रहीम के जेल से बाहर आने की मुझे जानकारी थी.

बताया जा रहा है कि हरियाणा के कुछ वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को ही इसकी जानकारी थी. इससे पहले भी रामरहीम को पेरोल देने की बातें सामने आई थी. हालांकि, सरकार ने पेरोल देने इनकार कर दिया था, लेकिन अब पेरोल देने के तरीके पर सवाल उठ रह हैं.

Related posts

एफएसएसएआई में इन पदों की निकली भर्ती, एक क्लिक में जानें पूरी जानकारी

Rahul

बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई गलन, अभी बरकरार रहेगी ठंड

Vijay Shrer

Vikram Gokhle Death: अभिनेता विक्रम गोखले का निधन

Nitin Gupta