Breaking News featured देश

राज्यसभा की एक सीट पर भाजपा के 2 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

भाजपा के 2 उम्मीदवारों

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव होने हैं। सपा से राज्यसभा सांसद अमर सिंह के निधन से यह खाली हुई हैं। इस सीट पर भाजपा के 2 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। भाजपा के सैय्यद जफर इस्लाम और गोविंद नारायण शुक्ला ने ये नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। जांच में भी दोनों के नामांकन सही पाए गए हैं। हालांकि एक सीट पर भाजपा के दो उम्मीदवारों के मैदान में होने से मामला काफी दिलचस्प हो गया है। कल यानी 4 सितंबर नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख है। ऐसे में दोनों में से कौन अपना नामांकन पत्र वापस लेता है इसपर सभी की नजरें बनी हुई है।

निर्वाचन अधिकारी ब्रज भूषण दुबे के मुताबिक जांच में जफर इस्लाम और नारायण शुक्ला के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। निर्दलीय महेश कुमार के प्रस्तावक और अन्य औपचारिकताएं पूरी नहीं होने के कारण उनका नामांकन रद्द कर दिया गया हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कराया शामिल

बता दें कि सैय्यद जफर इस्लाम भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और पार्टी हाईकमान ने उन्हें राज्यसभा उप चुनाव में प्रत्याशी बनाया हैं। मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में शामिल कराने में उनकी बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रही हैं। उन्होंने बड़ी सफाई के साथ एमपी में ‘ऑपरेशन लोट्स’ को कामयाब करवाया। इसी ईनाम के तौर पर उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया हैं।

कौन हैं सैय्यद जफ़र इस्लाम?

राजनीति में आने से पहले सैय्यद जफ़र इस्लाम एक विदेशी बैंक के लिए काम करते थे। करीब सात साल पहले वो नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए। बाद में उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया। बताया जाता कि उनके पीएम मोदी से भी अच्छे संबंध हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि उनका नामांकन वापस नहीं होगा। वहीं, दूसरी तरफ गोविंद नारायण शुक्ला भाजपा के पुराने कार्यकर्ता हैं, जो मौजूदा समय में प्रदेश में पार्टी के संगठन महामंत्री हैं।

सुरेश खन्ना ने किया जफर इस्लाम का पर्चा दाखिल

बता दें कि सैय्यद जफर इस्लाम तबियत ठीक न होने के चलते अपना नामांकन दाखिल करने निर्वा​चन अधिकारी के दफ्तर खुद नहीं पहुंच सके थे। यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने जफर इस्लाम का पर्चा दाखिल किया था। उनका नामांकन खारिज ना हो जाए इसलिए बीते मंगलवार को गोविंद नारायण शुक्ला ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया था। अब दोनों का नामांकन सही पाया गया है नामांकन सही पाए जाने पर माना जा रहा है कि शुक्ला अपना नामांकन वापस ले लेंगे।

Related posts

बलरामपुर- मण्डी परिसर की एक दुकान से 50 कुन्टल मसूर चोरी

Breaking News

ग्रेटर नोएडाः पति की मौत के बाद प्रेमी संग शुरु किया हनीट्रैप, पुलिस ने किया खुलासा

Shailendra Singh

मुख्यमंत्री तीरथ के जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश, जानिए जनप्रतिनिधियों को लेकर क्या कहा?

Saurabh