Breaking News featured जम्मू - कश्मीर देश भारत खबर विशेष राज्य

दो दिन में 11 आतंकियों का सफाया, चार जवान शहीद

11 आतंकियों

जम्मू कश्मीर: आतंकी गढ़ साउथ कश्मीर में पिछले दो दिनों से आतंकी मुठभेड़ में 11 आतंकियों को मार दिया गया हैं और एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में सुरक्षाबलों ने कामयाबी हासिल की हैं। आतंकियों से खिलाफ चले इस आपरेशन में सुरक्षा बलों के दो जवान शहीद हो गए। आतंकी संगठन नई भर्ती में जुटें हुए हैं औेर युवाओं को बरगालाया जा रहा है।

हिजबुल मुजाहिदीन और अल बदर के हैं आतंकी

घाटी में आतंकियों की सक्रियता दो दिन में काफी बढ़ी है। आतंकी सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं और सुरक्षा बल आतंकियों के खिलाफ सफल ऑपरेशन कर रहे हैं। आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और अल बदर के हैं। पुलिस अनुसार साउथ कश्मीर में आतंकी सक्रिय हैं। शौपियां और बारामुला में इनके हमले अधिक हो रहे हैं। एक सरपंच की भी अल बदर के आतंकियों ने हत्या कर दी और हत्या में शामिल चारों आतंकियों को मार गिराया है।

बारामुला में भी हुई मुठभेड़

बारामुला में भी आतंकियों से दो जगहों पर मुठभेड़ हुई और सात अतंकियों को मार गिराया। शनिवार देर रात पंथा चैक में सीआरपीएफ पर आतंकियों ने हमला कर दिया और एक जवान शहीद हो गया। पुरी रात चली मुठभेड़ में तीन आतंकी साकिब, उमर और जुबैर को मार गिराया गया। शुक्रवार को भी साउथ कश्मीर के पुलवामा इलाके के जडूरा क्षे़त्र में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए। शुक्रवार को ही सरपंच की हत्या करने के आरोपी अल बदर के चार आतंकियों को मार गिराया।

डीजीपी ने कहा नई भर्ती में जुटे आतंकी

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया आतंकी संगठन नई भर्ती में जुटे हैं। हालांकि लगभग सभी आतंकी संगठनों के कमांडरों को मार दिया गया है। कश्मीर मे हाल फिलहाल में 30 युवा आतंकवाद में भर्ती हुए हैं जबकि 80 युवाओं के लापता होने की सूचना है। इसकी पुष्टि नहीं है कि सभी 80 युवाओं ने आतंकवाद का हाथ दामन थामा र्ह कि नहीं। कुछ युवाओं को बरगलाया गया है। जबकि कुछ युवा पोस्टर व्वाय बनने के चक्कर में आतंकी बन रहे हैं। सुरक्षाबल लगातार इन पर नजर रखे हुए हैं। पंथा चैक में मारे गए युवाओं साकिब, उमर और जुबैर ने हाल ही में आतंकवाद का दामन थामा है।

आतंकी हमलें में इजाफा

पुलिस महानिदेशक ने माना कि आतंकी हमलों में अचानक इजाफा हुआ है और सेना आतंकियों का कड़ा जवाब दे रही है। सुरक्षा बलों का कासो अभियान जारी है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आतंकियों के छिपे ठिकानों की भी रैकी की जा रही है। खुफिया तंत्र को मजबूत किया गया है।

रिपोर्टर- राजेश विद्यार्थी

Related posts

शुक्रवार के बाद सीधे मंगलवार को खुलेंगे बैंक

Rani Naqvi

39वां अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला: कैमरे में कैद किया हैंड पेंटिंग से सजे बिहार पवेलियन

Trinath Mishra

सीएम रावत ने मोहकमपुर में अटल सेतु (फ्लाई ओवर) का लोकार्पण किया

Rani Naqvi