featured दुनिया

अमेरिका दंगों के बाद मौत के डर से परिवार सहित बंकरों में छिपने को मजबूर डोनाल्ड ट्रंप..

trump अमेरिका दंगों के बाद मौत के डर से परिवार सहित बंकरों में छिपने को मजबूर डोनाल्ड ट्रंप..

जहां एक तरफ कोरोना की सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका में देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी तरफ दंगों ने अमेरिका को घुटनों पर लाकर खड़ा कर दिया है। दुनिया की इस पावरफुल कंट्री में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। जिसकी वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने ही देश नहीं बल्कि दुनिया में विरोधियों के निशाने पर आ गये हैं।

लाख कोशिशों के बाद भी अमेरिका ही बत्तर हालात संभाले से संभलते हुए नहीं दिख रहे हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जान आफत में पड़ गई है। जिसकी वजह से अब वो मौत से बचने के लिए छिपते हुए फि रहे हैं।

dange 1 अमेरिका दंगों के बाद मौत के डर से परिवार सहित बंकरों में छिपने को मजबूर डोनाल्ड ट्रंप..
चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला?
अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड मौत के बाद इंसाफ के लिए लोगों का प्रदर्शन जारी है। करीब 30 शहरों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए। रात सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी वॉशिंगटन स्थित व्हाइट हाउस के बाहर जमा हो गए थे। प्रदर्शनकारियों के बाहर इकट्ठा होने की खबर मिलते ही व्हाइट हाउस के सुरक्षा अधिकारी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अंडरग्राउंड बंकर में ले गए थे। खबर के मुताबिक, ट्रम्प को वहां एक घंटे से भी कम समय तक रखा गया।

सीक्रेट सर्विस और यूनाइटेड स्टेट्स पार्क पुलिस के अफसरों ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोका। प्रदर्शनकारियों के व्हाइट हाउस तक पहुंचने पर डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी टीम के सदस्य भी हैरान थे। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प और सलाहकार बैरन ट्रम्प भी बंकर में गए थे या नहीं।

हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर बीते दिन वॉशिंगटन समेत अमेरिका के 40 शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। पुलिस कस्टडी में अश्वेत अफ्रीकन-अमेरिकन नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद वहां लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। 15 राज्यों में अब करीब 5000 नेशनल गार्ड्स ने मोर्चा संभाला हुआ है।

ट्रंप के एक सीक्रेट बंकर में जा छिपने की खबरें सामने आने लगीं। ट्रंप पर लोगों का गुस्सा और भी ज्यादा तब फूटने लगा जब व्हाइट हाउस की बाहरी लाइटें बंद कर दी गईं। इसके बाद न सिर्फ लोगों ने उन्हें कमजोर नेता बताया है बल्कि पूर्व अश्वेत राष्ट्रपति बराक ओबामा को उनसे बेहतर भी बताया जा रहा है।

https://www.bharatkhabar.com/modi-cabinet-meeting-regarding-lockdown-5/
आपको बता दें अमेरिका में लोगों का ट्रंप के प्रति गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसको देखते हुए ट्रंप को कड़ी सुरक्षा दे दी गई है।

Related posts

मंगल पांडेय साझी विरासत के सबसे बड़े प्रतीक: कांग्रेस

Shailendra Singh

अमित शाह को जान से मारने की चिट्ठी मिली, एमएलए को मिली चिट्ठी, एलर्ट पर एजेंसियां

bharatkhabar

आईबी का अफसर बताकर करता यौन शोषण, पीड़िता ने लगाई एसएसपी से गुहार

Rani Naqvi