featured Breaking News वायरल

फिर भारतीय सीमा में घुसे चीनी सैनिक, चॉकलेट के पैकटों से सुलझा मामला

China Border फिर भारतीय सीमा में घुसे चीनी सैनिक, चॉकलेट के पैकटों से सुलझा मामला

नई दिल्ली। भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के जवानों के बीच गुरुवार को फिर झड़प की खबर सामने आई है। खबर के अनुसार अरुणाचल में चीनी सैनिक सीमा पर चार विभिन्न स्थानों से भारतीय क्षेत्र में घुस आए। घटना के संबंध में एक आधिकारिक ब्यौरे के अनुसार यह घटना अरूणाचल प्रदेश के यांग्त्से इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर शंकर टिकरी में हुयी और पीएलए का दावा था कि यह क्षेत्र चीन का है।

China Border

बताया जा रहा है कि उन्होंने सैनिकों पर हमला करने की कोशिश की लेकिन समय रहते हालात को कन्ट्रोल कर लिया गया। बता दें कि 9 जून को भी कामेंग इलाके में करीब 250 चीनी सैनिक घुस आए थे। उन्हें भारतीय सैनिकों ने बाहर खदेड़ दिया था।

तनाव कथित तौर पर तभी दूर हुआ जब चीनी सेना के चार अधिकारी एक दुभाषिये के साथ भारतीय सेना के कमांडिंग आफिसर से मिले और उन्हें दो पैकेट चॉकलेट दिए तथा यांकी 1 चौकी के प्रभारी को एक उपहार का पैकेट भेंट किया। इसके बाद चीन के सैनिक अपने इलाके में लौट गए। यांग्त्से दोनों देशों के बीच विवादित क्षेत्रों में से एक है। यह भारतीय क्षेत्र में आता है। इस इलाके में चीन के सैनिक 2011 से ही समय-समय पर घुसपैठ की कोशिश करते रहे हैं।

Related posts

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया उछाल, पेट्रोल 1.67 रुपये और डीजल 7.10 रुपये प्रति लीटर हुआ महंगा

Shubham Gupta

अंतरिक्ष पर तैरती घर में पैदा होगा इंसान, पृथ्वी पर आएगा छुट्टी मनाने : जेफ बेजोस

Neetu Rajbhar

सिंधु घाटी सभ्यता के रहस्यमयी पतन के कारण का पता चला: वैज्ञानिक

Samar Khan