featured छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र, जीएसडीपी की छह प्रतिशत की उधार सीमा में मांगी छूट

सीएम भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र, जीएसडीपी की छह प्रतिशत की उधार सीमा में मांगी छूट

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में कोरोना वायरस  (COVID-19) महामारी से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर राज्य की सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) की छह प्रतिशत की उधार सीमा में छूट मांगी। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कई राज्यों में मजदूर और श्रमिकों फंसे हुए हैं।

https://www.bharatkhabar.com/two-patients-including-a-pregnant-woman-infected-with-corona-virus-were-discharged-from-aiims-raipur-chhattisgarh/

उनके लिए ‘पॉइंट टू पॉइंट’ स्पेशल ट्रेन की मांग की। पत्र में लिखा गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पहले ही अनुरोध किया जा चुका है। बता दें कि लॉकडाउन के कारण कई राज्यों में मजदूर फंसे हुए हैं।

बता दें कि बघेल ने यह भी अनुरोध किया कि राज्य के राजकोषीय घाटे को अपवाद के रूप में जीएसडीपी के पांच प्रतिशत के बराबर किया जाए। उन्होंने कहा, यह राज्य में विकास गतिविधियों के लिए अधिक आर्थिक संसाधन जुटाने और जरूरतमंदों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य को प्राप्त करने में मदद करेगा।

Related posts

मथुरा हिंसा: हेमा ने ऊठाई सीबीआई जांच की मांग

bharatkhabar

दिल्ली में सांसद के कोठी में रेप, मैनेजर पर लगा आरोप

Pradeep sharma

भारत-चीन के विवाद से क्यों परेशान है ब्रिटेन? पीएम बोरिस जॉनसन का बड़ा बयान..

Mamta Gautam