featured उत्तराखंड

पीएम मोदी की मीटिंग में सीएम रावत ने दी सलह,  मनरेगा में रोजगार की अवधि को 100 दिन से बढ़ाकर 150 किया जाए

सीएम रावत 11 पीएम मोदी की मीटिंग में सीएम रावत ने दी सलह,  मनरेगा में रोजगार की अवधि को 100 दिन से बढ़ाकर 150 किया जाए

देहरादून । मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  की अध्यक्षता में आज आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिग में सुझाव दिया कि मनरेगा में रोजगार की अवधि को 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  के समय पर लिए गए साहसिक निर्णय से देश आज खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है। हर भारतवासी प्रधानमंत्री जी को अपने अभिभावक के तौर पर देख रहा है। 

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हम प्रधानमंत्री जी द्वारा दिये गये मंत्र ‘जान भी जहान भी’ पर काम कर रहे हैं। भारत सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करते हुए धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति को सुधारने पर काम कर रहे हैं। फार्मा, फूड प्रोसेसिंग की इकाइयां काम कर रही हैं। गाइडलाइन के तहत कई उद्योग शुरू हुए हैं।

https://www.bharatkhabar.com/last-17-days-special-for-uttarakhand-in-the-war-against-corona-epidemic/

मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि अक्षय तृतीया पर शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खोले गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड, पर्यटन विशेष तौर पर धार्मिक पर्यटन का केन्द्र रहा है। लाकडाऊन के कारण पर्यटन में नुकसान हुआ है परंतु पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश में स्थितियां फिर सुधरेंगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मेडिकल मानकों का पालन करते हुए यह देखना चाहिए कि किन किन और आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया जा सकता है। निर्धारित शारीरिक दूरी और मास्क की अनिवार्यता के साथ कृषि, वानिकी, स्वरोजगार के माध्यम से धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से स्थिति सामान्य हो सकती है।

Related posts

बाबा रामदेव की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया में अपलोड़ करने वाला युवक गिरफ्तार

Ankit Tripathi

हरिद्वार में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियाँ गंगाजी में विसर्जित की जाएंगी

Rani Naqvi

आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

Neetu Rajbhar