उत्तराखंड देश भारत खबर विशेष राज्य

जनता ने किया विरोध को खारिज तो नेता नागरिकता संशोधन के बारे में फैला रहे झूठ: सीएम रावत

Trivendra SIngh Rawat जनता ने किया विरोध को खारिज तो नेता नागरिकता संशोधन के बारे में फैला रहे झूठ: सीएम रावत

अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि लोगों द्वारा खारिज किए जाने से निराश होने वाले लोग नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के बारे में गलत सूचना फैलाकर केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार को बदनाम करने की अपनी साजिश को अंजाम देने पर तुले हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह बात शुक्रवार को अल्मोड़ा में सर्किट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए कही। रावत ने कहा कि जरूरतमंद लोगों को शरण देना भारत में एक पुरानी परंपरा थी। उन्होंने भारतीय संस्कृति और आदर्शों के इस पहलू के समर्थन में महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और अन्य लंबे नेताओं के उद्धरणों का हवाला दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि सीएए को नागरिकता देना था और किसी भारतीय नागरिक से नहीं लेना था। उत्तराखंड की नागरिकता के लिए 200 से अधिक व्यक्तियों की पहचान की गई थी, जिनमें से अधिकांश ऋषिकेश, देहरादून और उधम सिंह नगर में हैं।

आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के निर्माण के समय, हिंदुओं में 23 फीसदी आबादी शामिल थी जो अब घटकर लगभग 2.7 फीसदी हो गई है।  दूसरी ओर, भारत में मुसलमानों की आबादी तब से बढ़ी है जब से राष्ट्र ने स्वतंत्रता प्राप्त की है। रावत ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों को पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरित किया जाता है। उनके बच्चों को श्रम और बाल विवाह के लिए मजबूर किया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक साहसिक पीएम थे, जिन्होंने पद संभालने के बाद से एक के बाद एक साहसिक फैसले लिए।

कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी अभी भी लोगों को विभाजित करने की नीति पर काम कर रही है। सीएए के बारे में झूठ फैलाने वाले लोगों को शहरी नक्सली करार देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों को राजनीतिक लाभ के लिए बांटने के लिए गलत सूचना फैलाई जा रही है। रावत द्वारा संबोधित प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य मंत्री रेखा आर्य, नमक विधायक सुरेंद्र जीना और अन्य भी मौजूद थे।

Related posts

यूपी की 100 ग्राम पंचायतों में खिलाड़ियों को मिलेगी ओपन जिम की सौगात

Neetu Rajbhar

कोविड जांच में लापरवाही: दिल्ली सरकार का एक्‍शन, चार एयरलाइन्स कंपनियों पर FIR के निर्देश   

Shailendra Singh

उर्मिला मातोंडकर का कंगना रनौत पर हमला, कहा- क्या तुम हाल ही में सिर के बल गिरी थीं?

Shagun Kochhar