Breaking News featured देश धर्म

पीजावर मठ के प्रमुख विश्वेश्वर सिद्धांत स्वामीजी की मौत, पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक

pejawar math vishwesh tirtha swami ji पीजावर मठ के प्रमुख विश्वेश्वर सिद्धांत स्वामीजी की मौत, पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक

बेंगलुरु। कर्नाटक के उडुपी में पीजावर मठ के श्री विश्वेश थेरथा स्वामीजी का रविवार को निधन हो गया। दक्षिण भारत के प्रमुख धार्मिक नेताओं में से एक, 88 वर्षीय स्वामीजी को सांस लेने में कठिनाई के लिए कुछ दिनों पहले मणिपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनका अंत रविवार सुबह हुआ।

उनकी मौत पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने द्रष्टा की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया, जो पीजावर मठ प्रमुखों के वंश में 33 वें स्वामीजी थे।

श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी की मृत्यु पर पीएम ने व्यक्त किया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के उडूपी में श्री पीजावर मठ के श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें सेवा और आध्यात्मिकता के लीडर के रूप में याद किया। मोदी ने ट्वीट किया कि, उडुपी लाखों लोगों के दिल और दिमाग में रहेगा, जिनके लिए वह हमेशा एक मार्गदर्शक प्रकाश था। सेवा और आध्यात्मिकता का एक पावरहाउस, उसने लगातार अधिक न्यायपूर्ण और दयालु समाज के लिए काम किया, ओम शांति।

प्रधान मंत्री ने कहा कि, मैं खुद को धन्य मानता हूं कि मुझे श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी से सीखने के कई अवसर मिले। गुरु पूर्णिमा के पुण्य दिन पर हमारी हालिया मुलाकात भी एक यादगार रही। उनका त्रुटिहीन ज्ञान हमेशा बना रहा। मेरे विचार उनके अनगिनत अनुयायियों के साथ हैं।

Related posts

प्रशासन की बड़ी लापरवाही, कोविड कंट्रोल रूम की सूची में दे दिया रिटायर कर्मी का नंबर

Shailendra Singh

UP News: बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा, लगी लंबी कतारें

Rahul

Pakistani Drugs Smuggler Arrested: फिरोजपुर में गोलीबारी के बाद 2 पाकिस्तानी ड्रग तस्करों को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार

Rahul