Breaking News उत्तराखंड देश राज्य

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ को किया गया स्थगित, अब तीन जनवरी से होगा शुरू

30 08 2016 29augsports राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ को किया गया स्थगित, अब तीन जनवरी से होगा शुरू

देहरादून। राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया है। यह दूसरी बार है जब इस वर्ष के आयोजन की तारीखें स्थगित कर दी गई हैं। नए कार्यक्रम के अनुसार, 28 दिसंबर से शुरू होने वाले कार्यक्रम अब 3 जनवरी से शुरू होंगे। इस बीच, जिला स्तर की प्रतियोगिताएं खेल महाकुंभ के भाग के रूप में जारी हैं।

युवा कल्याण विभाग के उप निदेशक शक्ति सिंह ने बताया कि अब यह आयोजन 3 जनवरी से शुरू होगा। जब उनसे स्थगन का कारण पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि क्योंकि जिला स्तरीय खेल महाकुंभ और अन्य गतिविधियां अभी भी जारी हैं, राज्य स्तर की तारीखें स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि क्योंकि लोगों और कर्मचारियों को विभिन्न कर्तव्यों के लिए सौंपा गया था, जो पूरे राज्य में फैले हुए थे। परिणामी मुद्दों के कारण भी तिथियों को स्थगित कर दिया गया था। हालांकि, सूत्रों के अनुसार, तारीखों को फिर से स्थगित करने के लिए और अधिक कारण हो सकते हैं।

एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार, राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ की तारीखें मुख्यमंत्री की अनुपलब्धता के कारण उद्घाटन के नियत दिन पर स्थगित की जा रही हैं। एक अन्य स्टाफ सदस्य ने कहा कि ऐसा हो सकता है क्योंकि खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर के खेलों के लिए अभ्यास में भाग लेने के लिए अन्य राज्यों और शहरों की यात्रा में व्यस्त हैं। राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का पहला दिन एथलेटिक्स के साथ शुरू होगा और 5 जनवरी तक लगातार तीन दिनों तक जारी रहेगा, जिसमें लड़कियां और लड़के दोनों अंडर -12, 14 और 17 साल की श्रेणियों में खेलेंगे।

राज्य युवा मोहत्सव ओपन प्रतियोगिता भी 7 से 9 जनवरी तक होगी। इसके अलावा, इस साल के खेल महाकुंभ में पहली बार शामिल किए गए तीन नए खेल-तलवारबाजी, तैराकी और तीरंदाजी 10 फरवरी से 11 फरवरी तक खेली जाएंगी। तीन खेलों में लगभग 520 लोगों के भाग लेने की उम्मीद है, जिसमें कुल 312 खिलाड़ी तीरंदाजी और तलवारबाजी में भाग लेंगे, जबकि 208 लोगों के तैराकी में भाग लेने की उम्मीद है।

राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ की अस्थाई अंतिम तिथि 15 फरवरी है जिसमें महिलाएं 21-25 वर्ष की श्रेणी में भाग लेंगी। घटना के अंतिम कुछ दिनों के दौरान एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस और 21-25 आयु वर्ग में हॉकी खेली जाएगी।

Related posts

मदरसों के छात्रों का ड्रेस बदलेगी योगी सरकार! राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने दी जानकारी

Ankit Tripathi

कश्मीर में नागरिकों से भी क्या आतंकवादियों जैसा सलूक होगा: आजाद

bharatkhabar

केंद्रीय सूचना आयोग ने मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायतों के खुलासे के दिए आदेश

bharatkhabar