featured देश यूपी राज्य

मदरसों के छात्रों का ड्रेस बदलेगी योगी सरकार! राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने दी जानकारी

madrse मदरसों के छात्रों का ड्रेस बदलेगी योगी सरकार! राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने दी जानकारी

लखनऊ: योगी सरकार अब यूपी के मदरसों में ड्रेस कोड लाने की तैयारी में है। उत्तर प्रदेश के मदरसों के बच्चे अब कुर्ता पायजामा की जगह पैंट शर्ट पहनेंगे।

madrse मदरसों के छात्रों का ड्रेस बदलेगी योगी सरकार! राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने दी जानकारी

मोहसिन रजा ने किया एलान

यूपी के इस फैसले का एलान हज राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी का सपना रहा है कि मदरसों के बच्चों के एक हाथ में लैपटॉप हो और दूसरे हाथ में क़ुरान हो। मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि हम जल्द ही अपने विभाग की बैठक बुला कर इस फ़ैसले को लागू करने पर चर्चा शुरू करेंगे।

बता दें कि मदरसों में बच्चे कुर्ता पायजामा पहन कर पढ़ने जाते रहे हैं। इससे उनकी छवि एक ख़ास मज़हब से ही जुड़ी रह गई है। योगी सरकार चाहती है कि मदरसों के बच्चे भी अब बाक़ी स्कूली बच्चे जैसे दिखें।

बिना मान्यता वाले मदरसे बंद

साथ ही उन्होंने कहा कि सबसे पहले बिना मान्यता वाले मदरसे बंद कराए गए। फिर वहां एनसीआरटी की किताबें भी पढ़ाई जाने लगीं। यूपी के हज राज्य मंत्री मोहसिन रचा कहते हैं कि हमारी सरकार मुस्लिम बच्चों को धार्मिक शिक्षा के साथ साथ गणित और विज्ञान भी पढ़ाना चाहती है।

मोहसिन रजा ने कहा कि मदरसों के बच्चे सिर्फ़ मौलवी नहीं अब डॉक्टर और इंजीनियर भी बनेंगे। मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने को लेकर विरोध शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील यादव कहते हैं ये सब बस ध्रुवीकरण करने के लिए किया जा रहा

Related posts

समीर वानखेड़े पर एक बार फिर हमलावर हुए नवाब मलिक, कहा “क्या आपकी साली भी ड्रग्स मामले में है शामिल?”

Neetu Rajbhar

आतंकियों के बारे में सूचनाएं साझा करने की व्यवस्था मजबूत बनाने में जुटे भारत: अमेरिका

Rani Naqvi

उत्तरप्रदेश : “नेकी की दीवार”संगठन ने वितरित किए जरूरतमंदों को कपड़े सैनिटाइजर और मास्क।

Neetu Rajbhar