यूपी

जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्ची की मौत के बाद प्रियंका गांधी ने की सीबीआई जांच की मांग

soniya gandhi जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्ची की मौत के बाद प्रियंका गांधी ने की सीबीआई जांच की मांग

लखनऊ। मैनपुरी में जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) में एक लड़की की रहस्यमय मौत की सीबीआई जांच की मांग करने वाले एक आवेदन पर संज्ञान लेने के लिए उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के साथ, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है, मामले की तत्काल जांच की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि राज्य में लड़कियों की सुरक्षा के लिए इस तरह के मामले में कड़ी कार्रवाई का अत्यधिक महत्व है। योगी आदित्यनाथ को लिखे अपने पत्र में, कांग्रेस नेता ने कहा कि यह घटना दिल दहला देने वाली थी और राज्य के विभिन्न संस्थानों में पढ़ने वाली लड़कियों की सुरक्षा के संदर्भ में महत्वपूर्ण थी।

प्रियंका ने कहा कि मृतक के परिवार ने कई सवाल उठाए थे और अधिकारियों द्वारा कार्रवाई करने को कहा था। उसने 28 नवंबर को लिखे पत्र में पूछा कि, उन्हें यह जानने का पूरा अधिकार है कि उनकी बेटी के साथ क्या हुआ और सभी शामिल थे। क्या प्रशासन किसी को ढाल देने की कोशिश कर रहा है। प्रियंका ने आगे लिखा कि मृतक के परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए, निष्पक्ष जांच की जाए और मुख्यमंत्री से तुरंत जांच का आदेश देने का आग्रह किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री, जितिन प्रसाद ने पिछले हफ्ते मृतक के परिवार का दौरा किया और उनके साथ एकजुटता व्यक्त की, और तत्काल जांच की मांग की। 16 सितंबर को, भोंगाँव (मैनपुरी) में जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 की छात्रा अनुष्का पांडे ने अपने छात्रावास के प्रार्थना कक्ष में कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

 

Related posts

सामने आई कलयुगी पुत्र के घटिया करतूत

Pradeep sharma

आम तो आम… गुठलियों के भी दाम, फायदें जानकार हो जायेंगे हैरान

Shailendra Singh

Corona Impact: योगी सरकार का बड़ा फैसला, सभी बोर्डों की परीक्षाएं स्‍थगित  

Shailendra Singh