यूपी featured भारत खबर विशेष राज्य

राम मंदिर निर्माण पर फैसला, औपचारिक घोषणा का इंतजार: रामविलास वेदांती

ram mandir राम मंदिर निर्माण पर फैसला, औपचारिक घोषणा का इंतजार: रामविलास वेदांती
जालौन। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आगे रामजन्मभूमि न्यास के सदस्य रामविलास वेदांती ने कहा है कि राम मंदिर के निर्माण पर फैसला पहले ही लिया जा चुका है। हालांकि, उन्होंने कहा कि एक औपचारिक घोषणा का इंतजार है।
वेदांत ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “अयोध्या मामले में सभी सबूत राम लला, सरयू नदी, राम घाट, राम वार्ड, राम थाना से जुड़े हुए हैं। ये सभी भगवान राम के नाम पर हैं।”
उन्होंने आगे कहा कि एक भव्य मंदिर बनाया जाएगा, जहां भगवान राम का जन्म हुआ था और यह घोषणा की गई थी कि अयोध्या में 84-कोसी परिक्रमा क्षेत्र (84 किलोमीटर के जुलूस) में कोई मस्जिद नहीं बनाई जाएगी।
कांग्रेस पर भारी पड़ते हुए, वेदांती ने अयोध्या मुद्दे पर हिंदू-मुस्लिम सांप्रदायिक घृणा को उकसाने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया, मुसलमानों ने भी इसका विरोध नहीं किया। कांग्रेस मंदिर निर्माण के खिलाफ है।
इस बीच, बीजेपी ने पार्टी के प्रवक्ता और सोशल मीडिया टीम को आदेश दिया है कि अगर अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में फैसला आता है तो वह सांप्रदायिक ट्वीट नहीं करेंगे। अयोध्या टाइटल सूट में अंतिम फैसला 17 नवंबर से पहले किसी भी समय दिया जाएगा, जब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई सेवानिवृत्त होंगे।

Related posts

उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी की 10वी और 12वी परीक्षा की डेटशीट

Aman Sharma

सुनियोजित गड़बड़ी के बगैर भाजपा की जीत संभव नहीं थी: मायावती

bharatkhabar

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत का रैम्प वॉक स्वैग, थम गए लोगों के दिल

mohini kushwaha