featured Breaking News देश भारत खबर विशेष राजस्थान राज्य

जिस बात से देश खुश होता है, उस बात से कांग्रेस के नेताओं को तकलीफ होती है: पीएम मोदी

PM Narendra Modi जिस बात से देश खुश होता है, उस बात से कांग्रेस के नेताओं को तकलीफ होती है: पीएम मोदी

नई दिल्ली। हरियाणा के थानेसर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गीता के ज्ञान की धरती पर आना हमेशा मेरे लिए बहुत सुखद अनुभव लेकर आता है। जब मैं पार्टी कार्यकर्ता था, तब भी अकसर कुरुक्षेत्र आना-जाना लगा रहता था और थानेसर के बासमती की खुशबू तो…कोई भूल ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि आज कुरुक्षेत्र ऐसे समय में आया हूं जब पूरा देश गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारी में जुटा है। पूरे विश्व में गुरु नानक जी का प्रकाश पर्व भव्य तरीके से मनाया जाए, इसके लिए केंद्र सरकार पूरे प्रबंध कर रही है।

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा कि दशहरे के दिन जब फ्रांस में पहला रफाएल फाइटर जेट भारत को मिला, तो आपको खुशी हुई या नहीं? भारत की सैन्य ताकत बढ़ी, इससे आपको गर्व हो रहा है, आप आनंदित हो रहे हैं, सवा सौ करोड़ देशवासियों का माथा ऊंचा हुआ है। लेकिन कांग्रेस के नेताओं को ना जाने क्या हो जाता है? जब-जब, जिस-जिस बात को लेकर देश खुश होता है, उस-उस बात को लेकर कांग्रेस के नेताओं को तकलीफ होने लगती है। और ये सिर्फ रफाएल तक सीमित मामले में नहीं है। हर उस बात पर जिससे भारत का गौरवगान होता है, भारत को सम्मान मिलता है, कांग्रेस के नेताओं का रवैया नकारात्मक ही रहता है। भारत को स्वच्छ भारत अभियान के लिए सम्मान मिलता है, तो इनको दिक्कत होती है।

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि गुरु स्थान को जोड़ने वाला करतारपुर कॉरीडोर भी अब पूर्ण होने वाला है। 7 दशक पहले जो राजनीतिक और रणनीतिक चूक हुई थी, उसको थोड़ा सुधारने का सौभाग्य हमें मिला है। मुझे उम्मीद है कि इस बार का प्रकाश पर्व चारों तरफ खुशियां लेकर आएगा, नई उमंग लेकर आएगा। उन्होंने कहा कि हर उस बात पर जिससे भारत का गौरवगान होता है, भारत को सम्मान मिलता है, कांग्रेस के नेताओं का रवैया नकारात्मक ही रहता है। भारत को स्वच्छ भारत अभियान के लिए सम्मान मिलता है, तो इनको दिक्कत होती है।

प्रधानमंत्री ने कहा हर उस बात पर जिससे भारत का गौरवगान होता है, भारत को सम्मान मिलता है, कांग्रेस के नेताओं का रवैया नकारात्मक ही रहता है। भारत को स्वच्छ भारत अभियान के लिए सम्मान मिलता है, तो इनको दिक्कत होती है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी हमारे बाल्मीकि समाज, हमारे दलित परिवारों, हमारे पिछड़े परिवारों को उनके जायज अधिकार मिले, इसमें कांग्रेस और उसके जैसे दलों को क्या आपत्ति है। 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी हमारे बाल्मीकि समाज, हमारे दलित परिवारों, हमारे पिछड़े परिवारों को उनके जायज अधिकार मिले, इसमें कांग्रेस और उसके जैसे दलों को क्या आपत्ति है। सरकार ने जब बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की तब हरियाणा ने भी देश को सामाजिक परिवर्तन दिखाने की ठान ली। मुझे हरियाणा के अपने भाइयों और बहनों पर बहुत गर्व है, जिन्होंने हरियाणा में बेटियों की संख्या को सुधारने के लिए साफ मन से काम किया।

Related posts

इस साल की बॉर्डर गावस्कर सीरीज बनी ‘अल्टीमेट सीरीज’,आईसीसी ने की घोषणा

Shailendra Singh

यूपी में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक, ध्‍यान से पढ़ लीजिए इसके महत्‍वपूर्ण बिंदु

Shailendra Singh

औद्योगिक निवेश को यूपी में तेजी से मिल रहा बढ़ावा, इन क्षेत्रों में हो रहा निवेश

Aditya Mishra