featured दुनिया देश

पीएम मोदी ने की महाबलीपुरम के समुद्र तट पर जॉगिंग के दौरान साफ-सफाई, शी चिंनफिंग से करेंगे बातचीत

pm modi 4 पीएम मोदी ने की महाबलीपुरम के समुद्र तट पर जॉगिंग के दौरान साफ-सफाई, शी चिंनफिंग से करेंगे बातचीत

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से अनौपचारिक बातचीत के लिए तमिलनाडु के महाबलीपुरम में हैं। पीएम ने महाबलीपुरम के एक समुद्र तट पर जॉगिंग के दौरान साफ-सफाई की। पीएम मोदी ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें समुद्र तट पर वे कूड़ा-कचरा उठाते हुए दिख रहे हैं।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ममल्लापुरम के एक तट पर करीब 30 मिनट तक प्लॉगिंग (जॉगिंग के साथ साफ-सफाई) की। हम सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे सार्वजनिक स्थान साफ-सुथरे रहें। साथ ही हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हम फिट और स्वस्थ रहें। आपको बता दें कि पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच महाबलीपुरम में बातचीत होगी।

बता दें कि भारत और चीन के बीच शिखर वार्ता सुबह 10 बजे शुरू होगी और क़रीब पौने बारह बजे तक चलेगी। वार्ता के दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते होंगे। साथ ही दोनों देश आपसी व्यापार और चरमपंथ जैसे ख़तरों पर भी बात करेंगे। क़रीब 11 बजे दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की भी बातचीत होगी। इस वार्ता के बाद क़रीब पौने बारह बजे पीएम मोदी और राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ लंच करेंगे।

वहीं लंच के बाद चीन के राष्ट्रपति चेन्नई के लिए रवाना होंगे और क़रीब डेढ़ बजे वे वापस लौट जाएंगे। इससे पहले कल पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की अनौपचारिक मुलाक़ात हुई थी, जहां पीएम मोदी ने महाबलीपुरम के ऐतिहासिक स्थलों की सैर कराने के बाद डिनर पर उनसे क़रीब ढाई घंटे बातचीत की थी।

Related posts

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में सात साल की बच्ची से दरिंदगी,आरोपी गिरफ्तार

rituraj

मथुरा हिंसा के मास्टरमाइंड रामवृक्ष पर सस्पेंस बरकरार

bharatkhabar

फॉरेन कॉरेस्पोंडेंट्स क्लब ऑफ साउथ एशिया, Brittani Kollar के साथ बातचीत

Rahul