Uncategorized उत्तराखंड राज्य वायरल

उत्तराखंड सरकार के पास सम्यक दृष्टि की कमी है: पीसीसी चीफ

petam singh congress उत्तराखंड सरकार के पास सम्यक दृष्टि की कमी है: पीसीसी चीफ

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार पर दृष्टि नहीं रखने का आरोप लगाया है। कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई के मुख्यालय राजीव भवन में द पायनियर से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चूंकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हर मोर्चे पर विफल साबित हुए हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

सीएमसी पर एक तीखे हमले की शुरुआत करते हुए, पीसीसी अध्यक्ष ने कहा कि सीएम आबकारी विभाग का नेतृत्व कर रहे हैं और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने घटना के तीन दिन बाद अनंतिम शराब की वजह से अवैध शराब से होने वाली दुखद मौतों पर एक बयान जारी किया।

उन्होंने कहा कि इस घटना से पता चलता है कि राज्य सरकार ने इस साल फरवरी में हरिद्वार में हुई शराब त्रासदी से कोई सबक नहीं लिया है। इस त्रासदी में, 44 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। राज्य सरकार अवैध शराब के मामलों में होने वाली मौतों के लिए जिम्मेदार पाए गए लोगों को आजीवन कारावास देने की योजना बना रही है। “हाल ही में उन्होंने उत्पाद शुल्क अधिनियम में एक संशोधन लाया था और जेल अवधि बढ़ा दी थी। मैं पूछना चाहता हूं- हरिद्वार की शराब त्रासदी के बाद नए कानून के तहत कितने लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था? ”

अजय सोनकर उर्फ ​​घोंचू की गिरफ्तारी और उनकी पार्टी से संबद्धता पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के खेल पर पीसीसी प्रमुख ने कहा कि इस तरह के मुद्दों पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए और अपराधी जो भी हो, उससे मजबूत तरीके से निपटा जाना चाहिए। उन्होंने सीएम पर अपना डायरिया जारी रखते हुए कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं जर्जर हैं और स्वास्थ्य विभाग के पास देहरादून में डेंगू के मरीजों का डेटा भी नहीं है। पीसीसी प्रमुख ने कहा कि चूंकि स्वास्थ्य विभाग भी सीएम के नेतृत्व में है और वे दयनीय स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सीधे जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग के प्रमुख फिर से सीएम के अलावा और कोई नहीं है।

Related posts

ग्लोबल एग्जीबिशन ऑन सर्विसेज में उत्तराखंड की गतिविधियों का डॉ पंकज पाण्डेय ने रखा ब्यौरा

piyush shukla

चंपारण आंदोलन को 100 वर्ष पूरे, नीतीश बोले इतिहास ने नहीं किया न्याय

Vijay Shrer

राधा रतूड़ी ने  समस्त कार्यालयों में पत्रावलियों का संचरण ई-ऑफिस के माध्यम से किये जाने के दृष्टिगत बैठक ली

Rani Naqvi