featured देश

29 महीनों से पीएम मोदी कर रहे हैं नॉन स्टॉप काम, नहीं ली एक भी छुट्टी

Pm modi 29 महीनों से पीएम मोदी कर रहे हैं नॉन स्टॉप काम, नहीं ली एक भी छुट्टी

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे पद संभलते हुए ही देश के प्रति अपने समर्पण को पहले दिन ही बता दिया था। यह कारण है कि बहुत ही कम समय में उन्होेने न सिर्फ देश बल्कि पूरे विश्व में अपनी धाकड़ पहचान बनाई हुई है। अपनी कर्मनिष्ठा के लिए भी प्रधानमंत्री ने अपनी अलग पहचान बनाई है। हाल ही में एक आरटीआई के द्वारा यह पता चला है कि प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से मोदी ने अब तक एक भी अवकाश नहीं लिया है, यह दर्शाता है कि देश के प्रति प्रधानमंत्री किस भाव से समर्पित है।

pm-modi

गौरतलब है कि एक आरटीआई के जबाब में प्रधानमंत्री कार्यालय से जबाब मिला है कि प्रधानमंत्री हर वक्त ड्यूटी पर रहते हैं, उन्होने अब तक एक भी छुट्टी नहीं ली है। हालांकि यह भी बताया गया है कि पीएमओ के पास पूर्व प्रधानमंत्रियों के भी छुट्टी के कोई रिकॉर्ड उनके पास नहीं है। बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति ने आरटीआई जारी की है उसने यह जानने की इच्छा जताई है कि क्या देश के पूर्व प्रधानमंत्रियों ने अपने कार्यकाल मे कितनी छुट्टी ली थी। लिसके जबाब में कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्रियों के छुट्टी के रिकॉर्ड के बारे में पीएमओ में रखे रिकॉर्ड में काई जानकारी नहीं है।

आपको बता दें कि भारत के 14वें प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 को कार्यभार संभाला था, जिसके बाद अब तक करीब 29 महीनों से पीएम लगातार बिना किसी छुट्टी के कार्य कर रहे है। देश के प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी ने विश्व भर में देश की अलग पहचान बनाने का काम किया है।

Related posts

ब्राजील के डॉक्टरों ने किया बड़ा कारनामा, पहली बार एक मृत महिला से मिले गर्भाशय से एक बच्चे का जन्म

Rani Naqvi

चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 में प्रदेश सरकार द्वारा 120 जोड़ों को पुरस्कार प्रदान करने का लक्ष्य-मण्डलायुक्त

Rahul

छात्रवृत्ति घोटाला: जसपुर और बाजपुर में दो संस्थान के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Trinath Mishra