Breaking News दुनिया देश

नकली जर्मन पासपोर्ट के साथ यात्रा करने वाले भारतीय ने अमेरिका में प्रवेश से इनकार कर दिया

passport airport airways नकली जर्मन पासपोर्ट के साथ यात्रा करने वाले भारतीय ने अमेरिका में प्रवेश से इनकार कर दिया

एजेंसी, न्यूयॉर्क। 28 वर्षीय भारतीय नागरिक को अमेरिका में प्रवेश करने से उस वक्त मना कर दिया जब सीमा अधिकारियों ने उसे फर्जी जर्मन पासपोर्ट के साथ पकड़ लिया। अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) अधिकारियों ने सोमवार को वाशिंगटन डलेस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों को रोक दिया।

हालाकि उस व्यक्ति पर मुकदमा आदि चलाने से अधिकारियों ने इनकार कर दिया। सीबीपी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गोपनीयता कानूनों के कारण, आदमी का नाम जारी नहीं किया गया था, क्योंकि वह आपराधिक रूप से आरोपित नहीं था।

भारतीय नागरिक अकरा, घाना से पहुंचे, और निरीक्षण के दौरान सीबीपी अधिकारी को जर्मन पासपोर्ट प्रस्तुत किया। अधिकारी ने पासपोर्ट के जीवनी पृष्ठ में विसंगतियों का पता लगाया और उस व्यक्ति को एक माध्यमिक परीक्षा में भेजा, जिसके दौरान सीबीपी अधिकारी पासपोर्ट के इलेक्ट्रॉनिक चिप तक पहुंचने में असमर्थ थे और इसे बदल या क्षतिग्रस्त होने का संदेह था। जब पूछताछ की गई, तो आदमी ने घाना में पासपोर्ट खरीदने की बात स्वीकार की। सीबीपी अधिकारियों ने पासपोर्ट को जब्त कर लिया और संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय राष्ट्रीय प्रवेश से इनकार कर दिया।

 

Related posts

श्री श्री का प्रयास नाकाफी, 2018 में बनेगा राममंदिर: सुब्रमण्यम स्वामी

piyush shukla

हाथरस गैंगरेप : जिलाधिकारी की अभद्रता पर CM योगी ने मांगा जवाब

Trinath Mishra

कश्मीर में आतंकवादियों ने पुलिस स्टेशन पर हमला किया

bharatkhabar